सूरत : पलसाना में 9 इंच, बारडोली में 7 इंच सहित सभी तालुकों में बारिश

सूरत : पलसाना में 9 इंच, बारडोली में 7 इंच सहित सभी तालुकों में बारिश

जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण कई गांव संपर्क से बाहर

निचले रास्तों पर जलजमाव के कारण यातायात बाधित हुआ
सूरत जिले में 15 अगस्त को 24 घंटे के दौरान सभी तहसिलों में भारी बारिश हुई, जिसमें पलसाना में 9 इंच, बारडोली में 7 इंच मुशलाधार बारिश हुई है, जिससे जिले में नदी तालाब और निचले इलाके पानी से लबालाब हो गए है। कई रास्तों पर भी बरसात का पानी जमा हो गया है जिससे कई गांवों का संपर्क टूट गया।
बाढ़ नियंत्रण के प्रवक्ता के अनुसार भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी के बीच सूरत शहर और जिले के सभी तालुकों में भारी बारिश हुई है। बारिश 15 अगस्त की सुबह से शुरू हुई थी और दिन-रात एक समान बारिश होती रही, हर तरफ जलजमाव नजर आया। 24 घंटे में पलसाना में 9 इंच, बारडोली में महुवा में 7 इंच और मांडवी में 5.5 इंच, पूरे जिले में कुल 1021 मिमी और औसतन 4 इंच बारिश दर्ज की गइ। कई गांव बिना संपर्क के हो गए है। इसलिए जिले के बारडोली, पलसाना, महुवा और मांडवी के निचले गांवों में जलजमाव वाली सड़कें बंद होने से लोग फंस गए। भारी बारिश के चलते प्रशासनिक व्यवस्था चरमरा गई। इस बीच आज बारिश धीमी होने से ग्रामीणों और प्रशासनिक अमले ने राहत महसूस की।
बारिश के आंकडे इंच में दर्ज किए गए है। पलसाना तहसिल में 9.0, बारडोली 7.0, महुवा 5.5, मांडवी में 5.5, उमरपाड़ा 4.0,चौर्यासी 3.5, मांगरोल 2.0 कामरेज 1.5, ओलपाड 1.0 और सूरत शहर में 3.0 इंच बारिश दर्ज हुई है। 
Tags: