सूरत : शहर में सूदखोरों का आतंक, 2.60 लाख के कर्ज के सामने 45 लाख का घर हड़प लिया

सूदखोरो द्वारा खाली स्टंप पर किए गए हस्ताक्षर के आधार पर मकान को 20 लाख में बेचने की शिकायत सामने आई थी

पुलिस ने शहर में रंगदारी वसूलने वाले साहूकारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। क्राइम ब्रांच ने अडाजन के अल्पेशनगर में रहने वाले और निजी विद्यालय में बच्चों को लाने-ले जाने क कम करने वाले 40 वर्षीय परमेश्वर परमार का दामाद मुकुंद पटेल कर्ज में डूब गया। दामाद का ऋण चुकाने के लिए परमेश्वर ने फाइनेंसर हरेश नेभनानी से मकान का दस्तावेज देकर 5 प्रतिशत ब्याज पर 2.60 लाख रुपये लिए। शुरू में दामाद ने ब्याज राशि का भुगतान किया, बाद में जब ब्याज का भुगतान नहीं किया गया, तो सूदखोर ने परमेश्वर को धमकी देना शुरू किया।
जानकारी के अनुसार दामाद द्वारा ब्याज ना देने सूदखोर ने ससुर परमेश्वर को पैसे न चुकाने पर दस लाख और लेकर मकान उनके नाम पर करने की धमकी दी। जब परमेश्वर ने मकान की कीमत 45 लाख बताई तो सूतखोरो ने 2.60 लाख के मूलधन पर 7.40 लाख का ब्याज जोड़कर 2.60 लाख के ब्याज के खिलाफ 10 लाख की मांग शुरू की।
इसके बाद सूदखोरो द्वारा खाली स्टंप पर किए गए हस्ताक्षर के आधार पर मकान को 20 लाख में बेच दिया ऐसी शिकायत के साथ मकान मालिक ने थाने जाकर शिकायत दर्ज कराया। इसके बाद वैन चालक साहूकार के पास तीन लाख की राशि लेकर मकान का दस्तावेज लेने गया, लेकिन वो नहीं माना। इसके बाद उधार लेते समय दिए गये चेक में 25 लाख लिखकर बैंक को डिपाजिट कर बाउंस करा अदालत में मुकदमा दायर किया।
अंतत: वैन के चालक ने अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने सूदखोर हरेश गुरमुखदास नेभनानी (निवास, गार्डन व्यू अपार्ट, रांदेर रोड) और दिलीप प्रकाश वाघवानी (निवास, मणिभद्रव्यू, पाल, अदजान) के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी का मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू की।
Tags: