सूरत : मेट्रो का काम अब मुशिबत बना, मुगलिसरा-चौक मार्ग बंद होने से भारी ट्रैफिक जाम

सूरत : मेट्रो का काम अब मुशिबत बना,  मुगलिसरा-चौक मार्ग बंद होने से भारी ट्रैफिक जाम

महानगरपालिका, क्राईम ब्रान्च आने जाने में अब मुश्किल हो रही है, मेट्रो परियोजना का संचालन भयानक, इसलिए अब समाधान निकाला जाएगा

मेट्रो साइट पर काम बंद रहने पर सड़क खोलने को लेकर मांगी राय, नगर पालिका-जीएमआरसी के बीच बैठक
मेट्रो रेल परियोजना का कामकाज अब लाखों लोगों के लिए दुःस्वप्न बनता जा रहा है। 1 साल से बंद सड़कों पर सिंगल वे जारी रखने के लिए कहे जाने के बावजूद चौक से स्टेशन, चौक से मुगलसरा, नानपुरा से चौक और चौक से नेहरू ब्रिज रूट पर भारी बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। इसलिए ज्यादातर रास्ते बंद हैं। ऐसे में चौक-मुगलीसरा मार्ग पर बार-बार यातायात ठप होने से नगर निगम कार्यालय का आवागमन बाधित हो रहा है। हर दिन लाखों लोग परेशान होते हैं। चौकबाजार सिग्नल पर ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट जाते हैं।
इसके अलावा राजमार्ग पर भयानक ट्रैफिक जाम की समस्या में धकेल दिया गया है। हालांकि नगर पालिका की ओर जाने वाले और जाने वाले दोनों रास्ते बंद होने के कारण कुछ वरिष्ठ अधिकारी व पदाधिकारी भी जाम में फंस गए और अब स्थायी अध्यक्ष को तत्काल जीएमआरसी निदेशक से बंद पड़ी सड़क को खोलने का आग्रह करना पड़ा। 
चौक से स्टेशन तक की दूरी 10 मिनट काटने के बाद अब 30 मिनट का समय लगता है
चौकबाजार में बिना अत्यावश्यक सड़कों को बंद कर दिया गया है। 24 घंटे व्यस्त राजमार्ग पर बड़े वाहनों के गलत मोड़ से जाम की स्थिति बन जाती है। चौक से स्टेशन पहुंचने में अब 10 की जगह 30 मिनट लगते हैं। चौकबाजार में क्राइम ब्रांच की ओर जाने वाले संकरे रास्ते को खुला रखा गया है। लेकिन ट्रैफिक जाम के कारण मुगलसरा जाने वाले लोगों को अडाजन और चंद्रशेखर आजाद ब्रिज से होकर गुजरना पड़ता है। हजारों वाहन चालकों के साथ नगर निगम के कर्मचारी भी परेशान हैं।
आंतरिक मार्गों के विकल्प बने सबसे दर्दनाक
भागल से कमल गली, चौकबाजार से मुगलिसरा और कमलगली से नानपुरा सड़क दबाव के कारण वाहन चालक गली-महल की भीतरी सड़क का उपयोग करते हैं। हालांकि वहां भी वाहन फंस रहे हैं। आंतरिक सड़क उलटना दर्दनाक होता जा रहा है क्योंकि वे अधिक समय बर्बाद करते हैं।सदस्य व्रजेश उनडकट ने 4 जुलाई को लाला लाजपतराय बाग से कमलगली से नानपुरा जाने की सुविधा के लिए वैकल्पिक मार्ग को हटाने का प्रस्ताव रखा। हालांकि अभी भी काम धीमी गति से चल रहा है। कमलगली से सागर होटल तक सड़क पर लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं।
बंद मार्गों को फिर से खोलने पर विचार
नानपुरा से चौकबाजार और चौकबाजार से मुगलसरा तक मेट्रो रेल मार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है। हालांकि, चूंकि पिछले कुछ दिनों से बंद मार्ग पर काम देखा गया है, स्थायी अध्यक्ष परेश पटेल ने पूछा कि क्या उस हिस्से के लिए आंशिक सड़क खोली जा सकती है या नहीं? इस पर चर्चा करने के लिए नगर आयुक्त की राय मांगी गई थी। परेश पटेल ने शनिवार को जीएमआरसी अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य ठप होने की स्थिति में ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने की योजना पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था।
Tags: