सूरत : समाज के हित में किरण अस्पताल ने लिया बड़ा फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों का होगा निःशुल्क ऑपरेशन

सूरत : समाज के हित में किरण अस्पताल ने लिया बड़ा फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों का होगा निःशुल्क ऑपरेशन

लीवर, बोन मैरो, हार्ट ट्रांसप्लांट समेत इलाज नि:शुल्क किया जाएगा। अगर किडनी, ब्रेन, कैंसर समेत कोई अन्य जटिल बीमारी या जन्मजात बीमारी है तो उसका भी नि:शुल्क इलाज किया जाएगा

सूरत के एक जानेमाने अस्पताल प्रबंधन ने समाज के हित के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। शहर में आये किरण अस्पताल ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को मुफ्त जटिल सर्जरी प्रदान करने की योजना की घोषणा की है। देश के किसी भी कोने में रहने वाले किसी भी बच्चे की एक साल में 100 करोड़ रुपए की 750 सर्जरी मुफ्त की जाएगी।

इस बारे में बात करते हुए समस्त पाटीदार समाज ट्रस्ट आरोग्य संचालिक किरण अस्पताल के चेयरमैन माथुर सवानी ने अपने साथ घटी एक घटना के बारे में बात करते हुए एक स्मृति साझा की और बताया कि 'कुछ दिन पहले एक माँ अपने फूल जैसे बच्चे को लेकर हमारे अस्पताल आई और उसने कहा कि 'मेरे बच्चे का बोनमैरो ट्रांसप्लांट होना है। इसकी लागत बहुत बड़ी है। हमारे पास पैसा नहीं है। यदि आप उसका इलाज नहीं करते हैं, तो वह हमारी आंखों के सामने मर जाएगा और हम कुछ नहीं कर पाएंगे।' उस अनजान महिला की यह कहानी मेरे दिल को छू गई। प्रत्यारोपण सहित सर्जरी में 10 से 15 लाख रुपये का खर्च आता है, जिसे गरीब परिवार वहन नहीं कर सकते। इसलिए हमें यह विचार आया कि ऐसी योजना को लागू किया जाना चाहिए।'

आपको बता दें कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में किरण अस्पताल ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को मुफ्त जटिल सर्जरी प्रदान करने की योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत लीवर, बोन मैरो, हार्ट ट्रांसप्लांट समेत इलाज नि:शुल्क किया जाएगा। अगर किडनी, ब्रेन, कैंसर समेत कोई अन्य जटिल बीमारी या जन्मजात बीमारी है तो उसका भी नि:शुल्क इलाज किया जाएगा। अस्पताल में 45 अलग-अलग विभाग हैं जिनमें सुपर स्पेशियलिटी तक की सुविधाएं हैं जहां ऑपरेशन या प्रत्यारोपण किया जा सकता है।

इस तरह से किया जा सकता है रजिस्ट्रेशन

यदि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार हैं और ऐसे बच्चों की सर्जरी करवानी है तो यह नि:शुल्क की जाएगी। इच्छुक परिवार 15 सितंबर तक पंजीकरण करा सकते हैं। यदि व्यक्तिगत रूप से नहीं आ पा रहे हैं तो किरण अस्पताल की वेबसाइट एवं दूरभाष नं. पंजीकरण 0261-7161111 पर भी किया जा सकता है।

Tags: Surat