सूरत : सड़क की गुणवत्ता पर फिर उठे सवाल, अडाजन गैस सर्किल में लगातार ट्रैफिक

सूरत : सड़क की गुणवत्ता पर फिर उठे सवाल, अडाजन गैस सर्किल में लगातार ट्रैफिक

अडाजन गुजरात गैस सर्किल के पास भूस्खलन वाहन चालकों के लिए खतरनाक, तुरंत मरम्मत नहीं की गई तो हादसों का अंदेशा

बरसात के बाद शहर के कई रास्ते इसी प्रकार से धंस गए है, नगर निगम द्वारा मरम्मत कराने की उडी धज्जिया
वर्तमान में सूरत में दूसरे दौर की बारिश ने एक बार फिर सूरत की सड़कों को पक्का करना शुरू कर दिया है। शहर में कई सड़कें धंसने के साथ ही कुछ जगहों पर भूस्खलन भी शुरू हो गया है। जिसमें ट्रैफिक से भरे इलाके में गिरने से हादसे की आशंका जताई जा रही है. भूस्खलन के एक दिन बाद भी सिस्टम मरम्मत का काम नहीं कर रहा है, लोग आक्रोशित हैं।
सूरत में बारिश के चलते एक बार फिर सड़क कटाव की शिकायत सामने आ रही है। कई जगह पुल के नीचे व घेरे के आसपास छोटे-छोटे गड्ढे हो गए हैं। उधर, गुजरात गैस सर्किल के पास अदजन सरदार ब्रिज के पास जो लगातार ट्रैफिक से गुलजार रहता है, कल शाम आग लग गई। यह भुवो सड़क के ठीक बगल में है और यहां से हजारों वाहन गुजरते हैं, ऐसे में अगर अचानक भुवो बड़ा हो जाए तो किसी बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है। मुख्य सड़क पर गड्ढे होने के बावजूद अभी तक व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया है, अगर तत्काल मरम्मत का काम नहीं किया गया तो बड़ी दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
सूरत में पिछले दो दिनों से बारिश तेज हो गई है और एक बार फिर शहर की कई सड़कें बेहद उबड़-खाबड़ हो गई हैं। उसमें भी सेंट्रल जोन में सड़क पर पैच वर्क किया गया था, लेकिन सड़क ऊंची और नीची होने से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। सेंट्रल जोन के कुछ इलाकों में सड़कें बंपर जैसी हो गई हैं। सेंट्रल जोन में सड़कों पर गड्ढों को भर दिया गया है, लेकिन स्तर न होने से लोगों की हालत बिगड़ती जा रही है। लोग ऐसी सड़कों को समतल करने की मांग कर रहे हैं।
Tags: