इस बार रियल डायमंड की राखियों की है डिमांड

इस बार रियल डायमंड की राखियों की है डिमांड

डायमंड सिटी सूरत में असली हीरे की राखियां आकर्षण का केंद्र

रक्षाबंधन का त्योहार बस तीन दिन दूर है और इसी के साथ, बाजार में इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है।  इस समय बाजार आधुनिक राखियों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। डायमंड सिटी सूरत में असली हीरे की राखियां लोगों का ध्यान खींच रही हैं। सोने और चांदी की कम होती कीमतों के बीच बहनें अपने भाइयों के लिए असली हीरे की राखी लेकर उसे निवेश के रूप में खरीद रही हैं।
आपको बता दें कि इस समय रक्षा बंधन के पावन पर्व को देखते हुए शहर में एक लाख से लेकर 15 लाख तक की असली हीरे की राखियां देखने को मिल रही हैं। इस बार सोना, प्लैटिनम और खासकर असली हीरे की राखियों की मांग है। इसके लिए पेंडेंट वाली राखियां बहनों को खूब पसंद आ रही हैं। इस राखी में सूती धागे में एक सोने का पंडाल होता है जिसे राखी की तरह बांधा जाता है और कुछ समय बाद पंडाल को राखी से हटाकर भाई द्वारा एक जंजीर में पहना जा सकता है। राखी में रुद्राक्ष, ओम, स्वास्तिक, गणेश, मोर के आकार और हीरे जड़ित कंगन भी महिलाओं के पसंदीदा बन गए हैं।
इस बारे में शहर के एक ज्वैलर दीपक चोकसी ने कहा कि सोने-चांदी की कीमत फिलहाल स्थिर है। लोग ऐसी राखी खरीदकर निवेश भी कर रहे हैं। सोने की सबसे सस्ती डिजाइन की राखियां 2500 रुपये से शुरू होती हैं जबकि चांदी की राखियां 500 रुपये से शुरू होती हैं। दूसरी ओर, असली हीरे 1,00,000 से 15,00,000 तक के होते हैं। 15 लाख राखी में 18 कैरेट का हीरा है। असली हीरे के साथ-साथ आर्टिफिशियल हीरे में भी 3000 से 6000 तक की राखी होती है।

Tags: Surat