सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल कल शहर में आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 'तिरंगा पदयात्रा' में शामिल होंगे

सूरत :  मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल कल शहर में आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत  'तिरंगा पदयात्रा' में शामिल होंगे

पिपलोद के लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम से कारगिल चौक तक दो किलोमीटर की 'तिरंगा पदयात्रा' होगी

4 तारीख को सूरतवासि देशभक्ति के रंग में रंगेंगे, राज्य और केंद्र सरकार के मंत्री भाग लेंगे
 मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल कल 4/8/2022 को सुबह 9.30 बजे पिपलोद, सूरत में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत आयोजित 'तिरंगा पदयात्रा' में शामिल होंगे। सूरत के लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम से कारगिल चौक तक दो किलोमीटर की 'तिरंगा पदयात्रा' में राज्य और केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। पदयात्रा के मार्ग में विभिन्न सांस्कृतिक समूह तिरंगा पदयात्रा में भाग लेने वालों का स्वागत करने के लिए रंगारंग देशभक्ति की कृतियां पेश करेंगे।
मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होने वाली 'तिरंगा पदयात्रा' की योजना बनाने के लिए जिला कलेक्टर आयुष ओक की अध्यक्षता में मुगलीसरा स्थित सूरत नगर निगम के सभागार में बैठक हुई। जिसमें कलेक्टर ने जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13 से 15 अगस्त के दौरान सूरत शहर-जिले के सभी घरों, दुकानों, उद्योगों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, सरकारी और निजी कार्यालयों आदि में सम्मानपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। जिसके अनुसार मुख्यमंत्री सूरत में आयोजित 'तिरंगा पदयात्रा' में शामिल होकर सूरत के लोगों का उत्साहवर्धन करेंगे।
कलेक्टर ने कहा कि कल आयोजित होनेवाली  तिरंगा पदयात्रा के दौरान विभिन्न स्कूलों, शिक्षकों, खेल समूहों और संघों, एथलीटों, सांस्कृतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों, प्रदर्शन कला संस्थानों, डायमंड एंड टेक्सटाइल एसोसिएशन, फोस्टा, क्रेडाई, एनसीसी, एनएसएस, नेहरू युवा केंद्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और देशप्रेमी और देशभक्त नागरिक उत्साह के साथ तिरंगा पदयात्रा में मार्च में शामिल होंगे। अन्य राज्यों के संगठन, विशेष रूप से उड़िया, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के नागरिक और उनके सांस्कृतिक समूह अपनी स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित करने वाले नृत्य प्रस्तुत करेंगे और मुख्यमंत्री और पैदल चलने वालों का स्वागत करेंगे। गणमान्य व्यक्ति, पदाधिकारी विभिन्न वितरण बूथों से डिजिटल भुगतान कर तिरंगा खरीदेंगे।
 जिला प्रशासन ने तिरंगा यात्रा में भाग लेने वाले नागरिकों से विनम्र अपील की है कि वे अपना राष्ट्रीय ध्वज स्वयं खरीदें और राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान बनाए रखें।
तिरंगा यात्रा में केन्द्रीय रेल एवं कपड़ा मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश, वित्त मंत्री एवं सूरत जिले के प्रभारी मंत्री  कनुभाई देसाई, सड़क एवं भवन मंत्री पूर्णेशभाई मोदी, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी.आर. पाटिल, सांसद-विधायक, पदाधिकारी एवं हजारों युवाओं ,छात्रों, नागरिक भी तिरंगा पदयात्रा में शामिल होंगे।
 बैठक में रेजिडेंट अपर कलेक्टर वाई बी झाला, मनापा सत्तारूढ़ दल के नेता अमितसिंह राजपूत, डे. कमिश्नर एन.वी. उपाध्याय, नगर प्रान्तीय अधिकारी जी.वी. मियाणी सहित जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे। 
Tags: