सूरत : मोहर्रम को लेकर पुलिस व हज कमेटी के बीच बैठक, अब तक 350 ताजियाओं का पंजीयन

सूरत  :  मोहर्रम को लेकर पुलिस व हज कमेटी के बीच बैठक, अब तक 350 ताजियाओं का पंजीयन

मुहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में और भाईचारे के साथ मनाने की तैयारी है, साम्प्रदायिक एकता के साथ निकलेगा नया जुलूस

पिछले पांच दिनों से रजिस्ट्रेशन चल रहा है। ताजिया समिति द्वारा पंजीकरण शुरू
सूरत में धूमधाम से मनाए जाने वाले मोहर्रम के त्योहार की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाकर मुहर्रम का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और हज कमेटी की बैठक हुई। सूरत में अब तक 350 फ्रेशर्स का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।
हज कमेटी ने मुहर्रम की तैयारी शुरू कर दी है। सभी से अपील की गई है कि स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एक दूसरे का सहयोग करें। मुस्लिम समाज के नेताओं के साथ-साथ हिंदू समाज के नेताओं से व्यापक चर्चा के बाद योजना बनाई जा रही है। दो साल बाद ताजिया की रिलीज को लेकर मुस्लिम बिरादरी में खासा उत्साह है।
हज कमेटी के अध्यक्ष असद कल्याणी ने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले दो सालों से ताजिया बाहर नहीं आ रहा है। शासन के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा था। इस बार जैसे ही स्थिति में सुधार हुआ है, हमने पिछले पांच दिनों से पंजीकरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। भागल चौराहे पर ताजिया में सांप्रदायिक एकता के नजारे देखने को मिलेंगे। पुलिस आयुक्त, महापौर और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। ताजिया कमेटी द्वारा होडी बंगले के पास ताजिया को ठंडा करने की व्यवस्था की गई है।
Tags: