सूरत : शिक्षा समिति की एजीएम में आप ने अध्यक्ष को घेरा, तख्तियों के साथ विरोध प्रदर्शन

सूरत : शिक्षा समिति की एजीएम में आप ने अध्यक्ष को घेरा, तख्तियों के साथ विरोध प्रदर्शन

कहानी कहने के ठेके को लेकर तथा स्कूल के आचार्य द्वारा छात्रों के यौन शोषण के मुद्दे पर विपक्ष ने शासकों पर जमकर आरोप लगाए

'वार्ता रे वार्ता अध्यक्ष जवाब नहीं देता' बैनर के साथ विरोध प्रदर्शित कर नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में भाजपा शासकों को आप ने घेर लिया
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक में प्रधानाध्यापक द्वारा यौन शोषण और कहानी कहने के पीछे कांड का मुद्दा उठाया गया । आम आदमी पार्टी के समर्थकों और नगरसेवकों ने आम सभा के बाहर नारेबाजी करते हुए धरना दिया। आम आदमी पार्टी ने नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष के कक्ष में तोड़फोड़ की और हंगामा किया। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक में सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया गया कि सभी स्कूलों में नवनियुक्ति राष्ट्रपति की फोटो लगाई जाए। महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तस्वीरें शहर के हर प्राथमिक शिक्षा कार्यालय और स्कूलों में प्रदर्शित की जाएंगी।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की सामान्य सभा शुरू होने से पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी गई थी कि हांगाम होगा। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में आम आदमी पार्टी का एक ही सदस्य है। प्राचार्य द्वारा छात्रों के यौन शोषण के मुद्दे पर अध्यक्ष के खिलाफ कड़ा प्रजेंटेशन दिया और कहानी सुनाने के लिए दिए गए गलत पते पर भी हंगामा खड़ा कर दिया। आम आदमी पार्टी के समर्थकों और पार्षदों ने सभापति के केबिन में घुसकर हंगामा किया।
शासकों की स्वीकारोक्ति कि एजेंसी का पता लिखने में गलती हुई थी
आम आदमी पार्टी के सदस्य द्वारा कहानी कहने को लेकर गलत एजेन्सी तैयार की गयी होने का आरोप लगाया था। ​​​​​​​​​​​​ऐसे में नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष ने कहा कि पते में जो नंबर लिखा था उसमें मानवीय भूल हुई है। कुछ और गलत नहीं हुआ है। 
मेरे लिए असंवैधानिक शब्द नक्सली का इस्तेमाल किया गया
आप नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के सदस्यों ने कहा कि मुझे असंवैधानिक शब्द नक्सली से संबोधित किया गया। विनोद गजेरा ने मुझे नक्सली कहा और कहा कि इस व्यक्ति को तीन बैठकों के लिए निलंबित कर देना चाहिए। काम की प्रस्तुति की अनुमति नहीं थी और बैठक को जल्दी से मंजूरी दे दी गई थी।
विपक्षी दलों को जवाब देने में शिक्षा समिति की नीति कमजोर
​​​​​​आम आदमी द्वारा भाजपा को घेरने के लिए शिक्षा का मुद्दा सबसे अधिक उठाया जा रहा है।  ऐसी स्थिति में भी जहां भारतीय जनता पार्टी ने अपना अध्यक्ष और उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। ऐसा आभास होता है कि वे ठीक से प्रशासन करने में सक्षम नहीं हैं। आम आदमी पार्टी आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर सफलतापुर्वक मुद्दे उठाती नजर आ रही है। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की टीम इसका जवाब देने में नाकाम होती दिख रही है। इससे निगम में भाजपा शासकों की छवि भी खराब हो रही है। आपके सदस्य शिक्षा समिति के मुद्दों को लोगों तक ले जा रहे हैं। आपके आरोपों का जवाब न दे पाने पर चर्चा शुरू हो गई है।
Tags: