सूरत : कहानी सुनाने के ठेकों पर विपक्ष के आरोप निराधार- शिक्षा समिति अध्यक्ष

सूरत : कहानी सुनाने के ठेकों पर विपक्ष के आरोप निराधार- शिक्षा समिति अध्यक्ष

यौन शोषण के मामले में खामोश रहे चेयरमैन अचानक रविवार छुट्टी के दिन कार्यालय पहुंचकर खुलासा खंडन करने लगे

आरोप पूरी तरह से झूठे, निराधार और सच्चाई से कोसों दूर हैं, बिना किसी तथ्य के : धनेश शाह
सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में कहानी कहने ( स्टोरी टेलिंग) के ठेके के मुद्दे पर समिति के विपक्षी दल ने वीडियो साक्ष्य के साथ आरोप लगाया कि यह एक घोटाला है। लेकिन आज शिक्षा समिति के अध्यक्ष ने इस आरोप को पूरी तरह झूठा, निराधार और सच्चाई से कोसों दूर बताते हुए खारिज कर दिया है। कहा गया कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। हालांकि, बच्चों के यौन शोषण के मुद्दे पर अध्यक्ष ने निवेदन देने से ‌इंकार कर दिया है लेकिन घोटाले के आरोप के चलते उन्होंने सफाई पेश की है।
विपक्षी सदस्य राकेश हीरपारा ने आरोप लगाया कि सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में कहानी सुनाने का ठेका देने वाली एजेंसी की ओर से दिए गए पते पर कोई नहीं था और स्कूल में कहानी सुनाने की कोई व्यवस्था नहीं थी। उसके बाद आज नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष धनेश शाह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप का खंडन किया।
शिक्षा समिति के अध्यक्ष धनेश शाह ने कहा है कि शिक्षा समिति, सूरत द्वारा "कहानी सूनाने" के अनुबंध के संबंध में विपक्षी दल के आप सदस्य राकेशभाई हीरपरा द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे, निराधार और सच्चाई से दूर हैं। जिसमें किसी प्रकार की कोई सच्चाई नहीं है। नई शिक्षा नीति और भारतीय संस्कृति की समृद्धि को ध्यान में रखते हुए कहानी सुनाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस शिक्षा कार्यक्रम के तहत छात्रों को मुस्कुराते और खेलते हुए सांस्कृतिक ज्ञान प्राप्त करना मुख्य उद्देश्य था। जिसके लिए नगर प्राथमिक शिक्षा समिति ने सभी नियमों का पालन करते हुए 100 विद्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस कार्यक्रम के तहत देय जीएसटी सहित 1.88 लाख का भुगतान नहीं किया गया है। कहानी सुनाने का कार्यक्रम स्कूल स्तर पर सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है और स्कूल द्वारा कार्यालय को प्रमाणित किया गया है। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और उनका उत्साहवर्धन किया। हालांकि, समिति के कार्यालय में दिए गए पते में कुछ त्रुटि है लेकिन कोई घोटाला नहीं हुआ है। मैं विपक्षी आप के सदस्य राकेशभाई हिरपारा के प्रयास की कड़ी निंदा करता हूँ कि उन्होंने स्कूल के सह-पाठयक्रम गतिविधि प्रचार कार्यक्रम की बहुत सस्ते में प्रशंसा करने के बजाय स्कूल का मनोबल गिराने और आरोप लगाकर छात्र विरोधी गतिविधियाँ करने का प्रयास किया। 
शिक्षा समिति के स्कूल में कहानी घोटाले के आरोप के बाद रविवार को अध्यक्ष धनेश शाह ने कार्यालय जाकर स्पष्टीकरण दिया। लेकिन पुणा के एक स्कूल में छात्रों के यौन शोषण की शिकायत मिलने के तीन महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। कांग्रेस द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद भी प्राचार्य के खिलाफ पुलिस केस में देरी हुई। लेकिन 1.88 लाख रुपये के आरोप के बाद धनेश शाह जागृत सक्रिय हो गया है और सूरत में यौन शोषण के मुद्दे पर लगातार चुप्पी साधे रहने पर चर्चा का विषय बन गए है।
Tags: