सूरत : सिंगापुर में 8वां शिखर सम्मेलन, वर्ल्ड सिटीज समिट में पहुंची सूरत की मेयर

सूरत : सिंगापुर में 8वां शिखर सम्मेलन, वर्ल्ड सिटीज समिट में पहुंची सूरत की मेयर

सूरत शहर ने वर्ल्ड सिटीज समिट में स्मार्ट सिटी के लिए देश का प्रतिनिधित्व किया

शिखर सम्मेलन में एशिया प्रशांत उपमहाद्वीप के आठ शहरों में सूरत को भारत से एकमात्र चुना गया था
सूरत के मेयर हेमाली बोघवाला का सिंगापुर आगमन पर वर्ल्ड सिटीज समिट में भव्य स्वागत किया गया। आज पहले दिन उन्होंने औपचारिक बैठक की। जिसमें विभिन्न प्रतिनिधियों के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया। सूरत के मेयर ने आज न्यूजीलैंड के मेयरों सहित अन्य देशों के मेयरों से मुलाकात की और एक-दूसरे के शहरों में चल रही परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की।
वर्ल्ड सिटीज समिट में एशियाई उपमहाद्वीप के 8 शहरों में से सूरत नगर पालिका के सीवेज वाटर ट्रीटमेंट और रिवर बैराज परियोजनाओं की जानकारी अंतरराष्ट्रीय संगठनों को देंगे। रहने योग्य और सतत शहरों के विषय पर चर्चा की जाएगी। जिसमें दुनिया के प्रमुख शहर भाग ले रहे हैं। केवल पदाधिकारी ही अपने अनुभव प्रस्तुत करेंगे और नगर प्रतिनिधि अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। इस दौरान दुनिया के शहर अपने मुद्दों और अपने शहरों में हो रही विशिष्ट गतिविधियों पर प्रस्तुति देंगे। इस संगोष्ठी में विभिन्न गेट विषय विशेषज्ञों, प्रौद्योगिकीविदों और संचालन को प्रस्तुत किया जाएगा। जिसके माध्यम से शहर एक दूसरे के साथ साझेदारी करेगा और अनुभवों का आदान-प्रदान करेगा। शिखर सम्मेलन में आयोजित होने वाली विभिन्न कार्यशालाएं और सेमिनार शहरों को विश्व-प्रसिद्ध वित्तीय संस्थानों के साथ अपनी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को प्रस्तुत करने का एक बड़ा अवसर प्रदान करेंगे।
विभिन्न देशों के महापौरों के साथ साक्षात्कार
चूंकि विश्व शहरों के शिखर सम्मेलन में एशिया प्रशांत उपमहाद्वीप के आठ शहरों में सूरत को भारत से एकमात्र चुना गया था। सूरत के मेयर हेमाली बोधावाला भी जलवायु परिवर्तन के संबंध में सूरत द्वारा लिए गए विभिन्न निर्णयों के बारे में जानकारी देंगे। सूरत नगर निगम मौजूद अंतरराष्ट्रीय संगठनों को सीवेज वाटर ट्रीटमेंट और रिवर बैराज की परियोजनाओं की जानकारी पेश करेगा।
Tags: