सूरत : सस्ती क्रिप्टोकरेंसी के लालच में हजारों निवेशकों को धोखा देने के लिए क्रिप्टोबीज के खिलाफ एक और शिकायत

सूरत : सस्ती क्रिप्टोकरेंसी के लालच में हजारों निवेशकों को धोखा देने के लिए क्रिप्टोबीज के खिलाफ एक और शिकायत

इससे पूर्व सूरत के कपड़ा व्यापारी और एक चचेरे भाई के साथ 20 लाख की धोखाधड़ी में सॉफ्टवेयर कंसल्टेंट को गिरफ्तार किया गया है

कपड़े ऑनलाइन ट्रेडिंग करनेवाले अडाजन पाटिया के एक युवक ने 4.92 लाख रुपये गंवाए
पुणे स्थित क्रिप्टोबीज कंपनी के खिलाफ रांदेर पुलिस स्टेशन में एक और शिकायत दर्ज की गई है, जिसने हजारों निवेशकों को सस्ते क्रिप्टोकरेंसी की पेशकश करके धोखा दिया। ऑनलाइन कपड़ों का कारोबार कर रहे अडाजन पाटिया के एक युवक को सस्ते में क्रिप्टो करेंसी के लालच में 4.92 लाख रुपये का चूना लगा।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत साइबर क्राइम पुलिस ने मूल रूप से भावनगर के रहने वाले पुणे के एक सॉफ्टवेयर सलाहकार अहमद गुलाम मोहम्मद दल को एक क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज संचालित करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुछताछ करने पर पता चला है कि उनकी कंपनी क्रिप्टो करंन्सी का एक्सचेन्ज चलाती है जिसमें 2400 निवेशकों ने 36 करोड़ रुपये का निवेश किया है। साइबर क्राइम पुलिस ने कंपनी के सीईओ राहुल विजय राठौर और फोन करने वाले ओंकार दीपक सोनवणे को वांछित बताकर उनकी जांच की।
इस बीच रांदेर थाने में इस कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की एक और शिकायत दर्ज की गई है। सूरत के रांदेर अडाजन पाटिया जेनम अस्पताल के पास हमजा टावर फ्लैट नंबर 403 निवासी 27 वर्षीय मुज्जमील मकसूद हाजिमजी बुल्ला घर से ही कपड़ों का ऑनलाइन कारोबार चलाते हैं। नवंबर 2021 में, उन्होंने युट्युब पर क्रिप्टोबीज़ कंपनी का एक विज्ञापन देखा, इसके टेलीग्राम समूह में शामिल हो गए, सभी औपचारिकताओं को पूरा किया और पिछले 22 तारीख को यूएसडीटी सिक्के खरीदने के लिए 4,91,999 रुपये हस्तांतरित किए। हालांकि, उसके वोलेट में कोईन नहीं मिला और हाल ही में साइबर क्राइम पुलिस ने क्रिप्टोबीज कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की। मुज्जमील ने कल रांदेर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।

Tags: