सूरत : नगर निगम की सामान्य सभा में बूटलेगर शब्द को लेकर भारी हंगामा

सूरत : नगर निगम की सामान्य सभा में बूटलेगर शब्द को लेकर भारी हंगामा

आम सभा खत्म होने के बाद आप और भाजपा पार्षदों के बीच मारपीट हो गई

सभा गृह के बहार बीजेपी और आप पार्षदों के बीच दो घंटे तक चली झड़प
गुजरात के बोटाद जिले के बरवाडा में लठ्ठाकांड ( जहरीली शराब)  के मुद्दे पर जहां विपक्ष शासकों को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है, वहीं सूरत नगर निगम की बुधवार की आम बैठक में बूटलेगर शब्द पर हंगामा देखने को मिला। आप के पार्षद महेश अनधन ने सभागृह के द्वारा पर कहा कि जिस पार्टी के अध्यक्ष बुटलेगर है ऐसा कहने पर तत्काल वहा पर खडे भाजपा पार्षद दिनेश राजपुरोहित, अमितसिंह राजपुत, विजय चौमाल, विक्रम पाटिल, नरेन्द्र पाटिल ने जमकर विरोध जताया और देखते ही देखते दोनो पक्षों के पार्षदों में जमकर मुंह जुबानी भी हुई। दो घंटों तक हुए हंगामें के बाद पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद आप के पार्षद महेश अनधन को गिरफ्तार कर भाजपा के पार्षदों के रोष से बचाते हुए पिछले रास्ते से पुलिस थाने ले गए। 
जब नगर पालिका की आम सभा चल रही थी तब भाजपा पार्षद दिनेश पुरोहित ने विपक्ष के नेता धर्मेश भंडेरी और पार्षद महेश अनधन एक साथ बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि आपकी पार्टी में तालमेल ठीक नहीं है। इसका जवाब देते हुए आपके नगरसेवक महेश अनधन ने कहा कि बूटलेगर के साथ हमारा तालमेल अच्छा नहीं है। बूटलेगर के साथ आपका तालमेल अच्छा है। इस बात को लेकर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने आम सभा के दौरान चर्चा करते हुए अपने टेबल पर बुटलेगर के पोस्टर लिए खडे हो गए और सभागृह में शोर शराबा तथा नारेबाजी करने लगे। महापौर ने सभा को बर्खास्त किया उसके बाद आम सभा से बाहर आते समय महेश अनधन और दिनेश पुरोहित के बीच सभागृह के प्रवेश द्वार पर बूटलेगर शब्द को लेकर तीखी बहस हुई, जो देखते ही देखते हाथापाई में बदल गई।
बीजेपी के नगरसेवक दिनेश पुरोहित ने कहा, 'जब आम सभा खत्म हुई तो हम सब बाहर चले गए, जब महेश अनघन हमारे प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बारे में अपशब्द बोल रहे थे। जिससे मैंने उसे धक्का मारकर लात मारी। अगर कोई हमारे प्रदेश अध्यक्ष के लिए इस तरह के अपशब्द बोलेगा तो उसे पक्का जवाब मिलेगा ।
आप के पार्षद महेश अनधन ने कहा, मैंने सी.आर. पाटिल के लिए एक शब्द भी नहीं बोला है। मैंने बूटलेगर के बारे में अपना बयान दिया। बैठक में प्रवेश करते और बाहर निकलते समय भी सी.आर. पाटिल के लिए एक शब्द भी नहीं बोला। 
सभागृह के प्रवेश द्वार पर ही सिक्युरीटी गार्ड ने भाजपा पार्षदों के रोष से महेश अनधन को बचाने के लिए बिजली घर के रुम में छुपा दिया। इस दौरान भाजपा और आप के पार्षदों के बीच दो घंटो तक भारी हंगामा और सूत्रोच्चार चलता रहा। सभागृह के पास एसीपी, डिसीपी सहित पुलिस अधिकारियों को आना पडा। पुलिस अधिकारियों ने कुनेह पुर्वक दोनो पक्षों के पार्षदों को शांतकरने का प्रयास किया और इस दौरान पुलिस महेश अनधन को कडे बंदोबस्त के तहत पिछले रास्ते से पुलिस डब्बे में डालकर लालगेट पुलिस थाने ले गयी। 

Tags: