सूरत : सब्जियों के दाम में भारी मूल्य वृद्धि, बारिश के कारण आय में 50 प्रतिशत की गिरावट

सूरत : सब्जियों के दाम में भारी मूल्य वृद्धि, बारिश के कारण आय में 50 प्रतिशत की गिरावट

ग्वार, भिंडी, टिंडोला की कीमतें 80 रुपये से बढ़कर 100 रुपये प्रति किलोग्राम हो गईं

200 रुपये प्रति किलोग्राम का भाव धनिया का बोला गया
समग्र दक्षिण गुजरात में पछिले दो सप्ताह के दौरान हुई मूसलाधार बारिश से सब्जियां महंगी हो गई हैं। एक सप्ताह से हो रही लगातार बारिश ने खेतों में जलभराव के कारण किसानों को खड़ी फसलें छोडनी पड़ी हैं। बारिश के कारण सब्जियों की आमदनी आधी हो जाने से कीमतें दोगुनी हो गई हैं। जिससे भिंडी, ग्वार, ग्वार, खीरा, टिंडोला समेत सब्जियों के दाम बढ़कर प्रति किलोग्राम रु. 80 से 100 तक पहुंच गया है। जबकि चोली बाजार से गायब हो गई है।
राज्य में लगातार बारिश से फसलों को नुकसान पहुंचा है और खेतों में पानी भर गया है। जिसका सीधा असर कीमत पर पड़ता है। हर हरी सब्जी की कीमत अब रु. 100 पर पहुंच गया है। जबकि रोजाना इस्तेमाल होने वाले प्याज और आलू के दाम भी रु. 30 किलो किया जा चुका है। जिससे गृहणियों का बजट गड़बड़ा गया है। अभी भी खुदरा बाजार में नींबू की कीमत रु. 70 से 80 चल रहे हैं। जबकि हरी मिर्च की कीमत भी दोगुनी हो गई है। अगले कुछ दिनों तक सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ेगा।
बारिश के कारण खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है और खेतों में पानी भर गया है। शहर में आने वाली भिंडी, टिंडोला, ग्वार, धनिया आदि सब्जियों की आय में 30 से 50 प्रतिशत की कमी आई है. जिससे सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है। नींबू के भाव में भी एक बार फिर से उछाल आया है। 
Tags: