सूरत : शिक्षा समिति स्कूल के अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग के साथ कांग्रेस ने किया चौंका देने वाला प्रदर्शन

सूरत : शिक्षा समिति स्कूल के अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग के साथ कांग्रेस ने किया चौंका देने वाला प्रदर्शन

शिक्षा समिति का प्रवेश उत्सव हो चुका है लेकिन बच्चों को अभी तक उनकी वर्दी या स्टेशनरी नहीं मिली होने का आरोप

कूड़े के ढेर के बीच  मध्याह्न भोजन कराया गया था,  स्कूल को साफ करने की मांग की गयी
सूरत नगर निगम संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के स्कूल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  के दो साल पूरे होने के जश्न को लेकर विवाद चल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष का जन्मदिन मनाने पर शिक्षा समिति अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग कांग्रेस ने की है।
सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल ने अध्यक्ष धनेश शाह और सदस्यों द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के कार्यकाल के दो साल पूरे होने का जश्न मनाया गया था। इस उत्सव के दौरान, छात्रों को कूड़े के ढेर के बगल में मध्याह्न भोजन परोसा गया था । इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद शिक्षा समिति के स्कूलों में साफ-सफाई को लेकर कई सवाल उठे। विवाद तब खड़ा हो गया है जब समिति के अध्यक्ष ने छात्रों के हाथों में भाजपा का बैनर थमा दिया। हालांकि, शिक्षा समिति के विपक्षी दल ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई आपत्ति नहीं जताई है।
 कार्यक्रम का संचालन सूरत सिटी कांग्रेस ने किया। कांग्रेस ने प्राथमिक शिक्षा समिति के कार्यालय में जाकर अध्यक्ष धनेश शाह के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा के शासक शिक्षा समिति में बच्चों की शिक्षा में सुधार के लिए काम करने से ज्यादा भाजपा को बढ़ावा देने में रुचि रखते हैं। शिक्षा समिति का प्रवेश उत्सव हो चुका है लेकिन बच्चों को अभी तक उनकी वर्दी या स्टेशनरी नहीं मिली है। स्कूल में प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों का शोषण करने के बावजूद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में अधिक समय लग जाता है जिससे प्राचार्य फरार हो जाता है। शिक्षा समिति के अध्यक्ष के रूप में विफल रहने के कारण मांग की गई है कि उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए और स्थायी भाजपा के लिए प्रचार करना चाहिए।
Tags: