सूरत : असली सोना दिखाकर नकली सोना बेचनेवाला गिरफ्तार , 3 लाख रुपये का मालसामान बरामद

सूरत : असली सोना दिखाकर नकली सोना बेचनेवाला गिरफ्तार , 3 लाख रुपये का मालसामान बरामद

असली सोना दिखाकर नकली सोना बेचकर ठगी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया

सर्विलांस स्टाफ की मदद से गिरफ्तार किया गया आरोपी
अमरोली थाना क्षेत्र में उतरन सिल्वर लग्जरी के पास 20 जून को खुदाई के दौरान सोना मिला । चूंकि रुपयों की जरूरत होने से सोना बेचना है ऐसा कहकर विश्वाल में लेकर पहले असली सोने के तीन छोटे दाने बेचे थे।  जब शिकायतकर्ता ने अन्य ज्वैलर्स की दुकान पर सोने के छोटे दाने चेक किए तो वह असली सोना निकला। इस लिए आरोपी से शेष सोना तीन लाख रुपए में खरीदने का निर्णय लिया गया। इस बार आरोपी डुप्लीकेट सोना देकर पैसे लेकर भाग जाने पर अमरोली थाने में मामला दर्ज कर लिया है।
अमरोली पुलिस ने मोहन परमार के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था। अमरोली पुलिस को मिली सूचना के आधार पर जब सर्वेलन्स पर पुलिस टीम गश्त पर थी तभी मोहन परमार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से नगदी और सोना बरामद किया गया है। सर्वेलन्स स्टाफ की मदद से आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। नकली सोना देकर आरोपी फरार हो गया था।
मोहन गंगासमभाई परमार किल्पना नगर गोडादरा रोड, लिंबायत क्षेत्र में रहने वाले पाए गए। आरोपी का काम यह था कि वह अलग-अलग जगहों पर जाता और शुरू में असली सोना दिखाता और फिर विश्वास जीतकर दूसरा सोना बेच देता जो नकली होता था। जितना डुप्लीकेट सोना बेचा था उसके रुपये लेकर फरार हो जाता था। अमरोली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी ने शहर भर में इस प्रकार की मोडस ओपरेन्डी से कितने अपराध किए हैं इसकी जांच शुरू कर दी गई है।
Tags: