सूरत : डिंडोली, पांडेसरा, उधना, वेसु, अलथान व सेंट्रल जोन समेत शहर के 80 फीसदी इलाकों में बुधवार को पानी की कटौती

सूरत : डिंडोली, पांडेसरा, उधना, वेसु, अलथान व सेंट्रल जोन समेत शहर के 80 फीसदी इलाकों में बुधवार को पानी की कटौती

खटोदरा मेन लाइन में लीकेज को ठीक करने के लिए हाईड्रोलिक विभाग का 27 को मेगा ऑपरेशन

यह ऑपरेशन देर शाम तक चल सकता है।
कतारगाम से आने वाली और खटोदरा वाटर वर्क्स को जोडऩे वाले उधना खरवार नगर पुल के पास से गुजरने वाली 1500 व्यास की एमएसलाइन में दो सप्ताह से लीकेज को ठीक करने का प्रयास किया गया, लेकिन बारिश के कारण यह ठीक से काम नहीं कर सका। इसलिए बुधवार यानी 27 जुलाई को शहर के 70 फीसदी से ज्यादा को जलापूर्ति नहीं होगी। इतना ही नहीं अगले दिन गुरुवार 28 जुलाई को टंकियां पूरी तरह से नहीं भर पाने से पानी कटौती पर गंभीर असर पड़ सकता है।
रोकडिय़ा हनुमान मंदिर के सामने सड़क पर खरवार नगर पुल के नीचे खटोदरा जल वितरण स्टेशन के पास। 5 जुलाई से पहले नगर निगम की व्यवस्था चल रही थी क्योंकि सड़क पर बड़ी मात्रा में पीने का पानी बह रहा था। सड़क पर बह रहे पानी को रोकने के प्रयास के बाद लीकेज का पता लगाने की कवायद की गई। हालांकि, कतारगाम से 1500 व्यास लाइन और खटोदरा जल वितरण स्टेशन को जोडऩे वाली लाइन अन्य लाइनों के साथ भी जुड़ी हुई थी, तत्काल मरम्मत संभव नहीं थी। शहर में पिछले दो सप्ताह के दौरान हुई भारी बारिश और इस दौरान तापी नदी में उकाई बांध से छोडे गए पानी के कारण तापी नदी के रो वोटर की क्वोलिटी भी थोडी खराब हुई थी। इस लिए हाईड्रोलिक विभाग ने बारिश के थमने के साथ तापी नदी में रो वोटर कि क्वोलिटी सुधरने का इंतजार किया। अब आगामी दिनों में बारिश शुर हो उससे पुर्व लिकेज की मरम्मत जरूरी है। इस लिए अगले सप्ताह बुधवार गुरूवार के दौरान खटोदार वोटर वर्कस के पास मरम्मत किया जायेगा। 
बुधवार को इन इलाकों में नहीं मिलेगा पानी
खतोदरा मेन लाइन की मरम्मत का काम बुधवार सुबह आठ बजे सुबह आपूर्ति के बाद शुरू किया जाएगा। इसलिए उधना, चिकुवाड़ी, डुमस, वेसु, अलथान समेत सेंट्रल जोन को शाम की आपूर्ति नहीं मिलेगी। डिंडोली और पांडेसरा में भी जलापूर्ति बंद रहेगी। सूत्रों ने बताया कि इस ऑपरेशन के लिए उमरवाड़ा जल वितरण स्टेशन को बंद रखने के साथ ही लंबे हनुमान रोड, करंज, फूलपाड़ा, एके रोड, स्वामी नारायण नगर, संजय नगर, राजीवनगर मोमना की चाली भी प्रभावित होगी।
Tags: