सूरत : यौन शोषण की शिकायत के बाद सूचना; स्कूली से छुट्टी के बाद बच्चों को न बुलाएं, विद्यार्थी अकेले जाएं भी नहीं!

सूरत : यौन शोषण की शिकायत के बाद सूचना; स्कूली से छुट्टी के बाद बच्चों को न बुलाएं, विद्यार्थी अकेले जाएं भी नहीं!

नगर पालिका की छात्राओं के यौन उत्पीड़न मामले में प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये पूरी घटना स्कूल समय के बाद हुई है

सूरत नगर पालिका संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के यौन उत्पीड़न के मामले में अध्यक्ष समेत बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने समिति के स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं से मुलाकात की।
इस मुलाकात के दौरान कल्याण समिति के सदस्यों ने समिति के स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा रविवार की छुट्टी के बाद या स्कूल के समय के बाद यदि कोई शिक्षक या प्रधानाध्यापक स्कूल में फोन करता है तो स्कूल न आने को कहा गया। नगर पालिका की छात्राओं के यौन उत्पीड़न का वीडियो वायरल हो गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये पूरी घटना स्कूल समय के बाद हुई है।
आपको बता दें कि नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के स्कूल प्राचार्य द्वारा छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद काफी बवाल हो गया है। स्कूल के प्रिंसिपल कामांक 300 पर अभद्र व्यवहार के आरोप के बाद दो वीडियो भी जारी किए गए। वीडियो में दिख रहा था कि प्रिंसिपल के ऑफिस में छात्रों के कपड़े उतारे गए। पहले चरण में प्राचार्य का तबादला करने के बाद शिक्षा समिति के पदाधिकारियों ने विवाद के चलते प्राचार्य को निलंबित करने की प्रवृत्ति दिखाई है। हालांकि पूरे प्रकरण में देर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। जब शासक विमल देसाई को नोटिस जारी किया गया था।
दूसरी ओर, इस पूरी घटना से छात्रों और अभिभावकों में गहरी प्रतिक्रिया हुई और बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष परेश काकानी, सूरत बाल संरक्षण अधिकारी लालजी पटेल सहित अधिकारियों ने स्कूल में पढ़ने के दौरान छात्रों से मुलाकात की। साथ ही सभी को सहानुभूति भी दी। इसके साथ ही यौन उत्पीड़न की घटना रविवार की छुट्टी और स्कूल के घंटों के बाद होने के कारण छात्राओं को स्कूल के समय के बाद नहीं आने की सलाह दी गई। अब कमेटी अगले दिन गांधीनगर की डिटेल रिपोर्ट देगी।
Tags: