जल्द ही सूरत हवाई अड्डे पर यात्री ले सकेंगे खमण, फाफड़ा, जलेबी जैसे सूरत व्यंजनों का स्वाद!

जल्द ही सूरत हवाई अड्डे पर यात्री ले सकेंगे खमण, फाफड़ा, जलेबी जैसे सूरत व्यंजनों का स्वाद!

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से भी इसकी मंजूरी मिल गई है

केंद्र सरकार ने देश के सभी हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों के लिए स्थानीय खाने का स्वाद चखने की व्यवस्था करने का फैसला किया है।
इसके अलावा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर स्थानीय सामानों की बिक्री के लिए स्टॉल लगाने का काम भी पूरा कर लिया गया है। इसके तहत सूरत एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए सूरती व्यंजनों का स्वाद चखने की व्यवस्था की जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से भी इसकी मंजूरी मांगी गई थी और इसे मंजूरी भी मिल गई है। इसका मतलब ये है कि अगले कुछ दिनों में मंजूरी मिलने के बाद आप सूरत एयरपोर्ट पर खमन, लोचो, अलुपुरी, घारी समेत सूरत के मशहूर खाने-पीने का लुत्फ उठा सकते हैं।
इसका अर्थ है कि जल्द ही अब से सूरत के लोगों को एयरपोर्ट पर गर्मा-गर्म लोचो, खमन और अलुपुरी समेत स्थानीय खाना मिलेगा। इस मामले में सूरत एयरपोर्ट ने एएआई के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सूरत एयरपोर्ट से हर महीने 20 अंतरराष्ट्रीय और 1010 घरेलू उड़ानें संचालित हो रही हैं। जिसमें 3 हजार अंतरराष्ट्रीय और 1.10 लाख घरेलू और 1.13 लाख यात्री पंजीकृत हैं। स्थानीय खाद्य संस्कृति को बढ़ावा देने और विदेश से आने वाले यात्रियों को भी इसके प्रति जागरूक करने के लिए सूरत एयरपोर्ट के निदेशक अमन सैनी ने एक प्रस्ताव तैयार किया।
इसमें सूरत हवाई अड्डे पर गर्म लोचो, खमन, अलुपुरी सहित स्थानीय भोजन के लिए एक दुकान खोलना शामिल था। उसके बाद निदेशक ने इसे एएआई को भेजा और इसे मंजूरी भी मिल गई है। इसलिए आने वाले दिनों में एएआई सूरत एयरपोर्ट पर लोकल फूड शॉप के टेंडर की घोषणा करेगा। वर्तमान में सूरत एयरपोर्ट पर समानांतर टैक्सी ट्रैक के निर्माण के साथ ही टर्मिनल भवन और एप्रन के विस्तार का कार्य चल रहा है। इस ऑपरेशन के पूरा होने के बाद सूरत एयरपोर्ट को नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मिलेंगी, ऐसे में यात्रियों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराने की तैयारी शुरू हो चुकी है।
Tags: Surat