सूरत के IIIT के छात्रों ने सोशल मीडिया पर लगाई शिकायती संदेशों की भरमार, जानिये क्या है छात्रों की व्यथा

सूरत के IIIT के छात्रों ने सोशल मीडिया पर लगाई शिकायती संदेशों की भरमार, जानिये क्या है छात्रों की व्यथा

ट्वीटर पर #IIITSurat_in_a_shed हैशटेग सर्च करके छात्रों के संदेशों को देखा पढ़ा जा सकता है

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फोर्मेशन टेक्नोलोजी (IIIT), सूरत के छात्रों ने विगत कुछ दिनों ने से सोशल मीडिया और विशेष रूप से ट्वीटर पर संदेशों की भरमार लगा दी है। छात्र #IIITSurat_in_a_shed हैशटेग का उपयोग कर रहे हैं। छात्रों की शिकायत का सुर यही है कि उनके कथित रूप से नव-निर्मित कैंपस में सुविधाओं का सर्वथा अभाव है और छात्रों का दावा है कि उन्हें छप्पर नूमा शैड में पढ़ाई के लिये भेजा जा रहा है और होस्टल की भी अपर्याप्त व्यवस्था है। बता दें कि इस इंस्टीट्यूट में शैक्षणिक कार्य 2017 में शुरू हुआ था और उसका अपना कैंपस भी नहीं है।
टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रका‌शित रिपोर्ट के मुताबिक IIITS का दूसरा बैच पास आउट हो चुका है। अब तक IIITS का शैक्षणिक, प्रबंधकीय कामकाज और होस्टल सुविधा सूरत के प्रतिष्ठित सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट (SVNIT) के कैंपस से चला करती थी। यद्यपि 7 अगस्त से बच्चों से कहा गया है कि वे कामरेज स्थित नये कैंपस में पहुंचे जो सूरत शहर की सीमा पर स्थित है। इस नये कैंपस की जमीन तीन साल पहले चिन्हित की गई थी, लेकिन वहां शैक्षणिक भवन या होस्टल की सुविधा नहीं है। उक्त रिपोर्ट के अनुसार इंस्टीट्यूट की ओर से अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि क्या बच्चों को टीन के शैड में पढ़ाई करनी पड़ेगी या अब तक SVNIT में जिस प्रकार चल रही है, वैसे ही चलेगी ।
बता दें कि होस्टल फीस के रूप में 50 हजार रूपये वसूलने के बाद भी स्कूल के होस्टल में बच्चों के लिये व्यवस्था है और वहां कुछ दिनों के लिये भोजन की व्यवस्था न होने का भी छात्र दावा कर रहे हैं। आधिकार रूप से इंस्टीट्यूट की ओर से प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। ट्वीटर पर #IIITSurat_in_a_shed हैशटेग सर्च करके छात्रों के संदेशों को देखा पढ़ा जा सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि संस्थान के कर्ताधर्ता स्थिति की समीक्षा करके छात्रों को पर्याप्त सुविधाएं देने की दिशा में काम करेंगे और उन्हें व उनके अभिभावकों को संतुष्ट करेंगे।
Tags: