CA की परीक्षा में देश में तीसरे नंबर पर आने वाली सृष्टि संघवी के पिता, चाचा और दादा भी सीए!

CA की परीक्षा में देश में तीसरे नंबर पर आने वाली सृष्टि संघवी के पिता, चाचा और दादा भी सीए!

मई-2022 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा पिछले मई-2022 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया। इस परीक्षा में सूरत की छात्रा सृष्टि सांघवी ने 611 अंकों के साथ देश में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा सूरत के अरुण बोराना 561 अंकों के साथ 32वें, अहम पारेख 554 अंकों के साथ 37वें, सिद्धार्थ सहरिया 551 अंकों के साथ 40वें, रोहित सिद्ध 548 अंकों के साथ 42वें स्थान पर रहे। सूरत के 585 छात्रों को दोनों ग्रुप में शामिल होकर सफलता मिली।
आपको बता दें कि सीए फाइनल परीक्षा और उसके परिणाम के बारे में सूरत सीए शाखा के अध्यक्ष निकेश कोठारी ने कहा कि सूरत के पांच छात्र ऑल इंडिया टॉप-50 रैंक में आए हैं। सूरत में सीए फाइनल की परीक्षा में 1582 छात्र शामिल हुए। दोनों समूहों के लिए 581 छात्र उपस्थित हुए और दोनों समूहों में 138 उत्तीर्ण हुए। पहले ग्रुप में 65 और दूसरे ग्रुप में 62 छात्र पास हुए हैं। 511 छात्र पहली समूह परीक्षा में शामिल हुए और उनमें से 137 उत्तीर्ण हुए। दूसरे समूह की परीक्षा में 486 छात्र उपस्थित हुए और उनमें से 129 उत्तीर्ण हुए।
गौरतलब है कि सीए फाइनल की परीक्षा में देश के दोनों ग्रुप का रिजल्ट 12.59 फीसदी रहा था। जबकि पहले समूह का परिणाम 21.99 प्रतिशत और दूसरे समूह का 21.94 प्रतिशत रहा। सूरत के रोहित सिधाना ने फाइनेंशियल रिपोर्टिंग में 86, सृष्टि सांघवी ने स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट में 75, सृष्टि को एडवांस ऑडिटिंग में 75, सृष्टि ने कॉरपोरेट लॉ में 86, डायरेक्ट टैक्स में सृष्टिना ने 67, अरुण बोराना ने स्ट्रेटेजिक कॉस्ट मैनेजमेंट, मानसी में 71 अंक हासिल किए हैं. टेल को अप्रत्यक्ष कर कानून में 85 अंक मिले हैं।
गौरतलब है कि देश में तीसरे नंबर पर रहीं सृष्टि सांघवी के पिता केयूर सांघवी, दादा अश्विन सांघवी और चाचा अमीश सांघवी भी सीए हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षा में सृष्टि ने देश में 10वां स्थान हासिल किया था। सीए परिवार से आने वाली सृष्टि ने बचपन से ही सीए बनने का सपना देखा था। सृष्टि ने कहा कि मेरे पिता मेरे प्रोत्साहन का मुख्य स्रोत हैं। परीक्षा इस फॉर्मूले के आधार पर तैयार की गई थी कि अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आपको परिणाम मिलेगा। वहीं 561 अंकों के साथ देश में 32वें स्थान पर रहे अरुण बोराना सूरत से सीए सीपीटी परीक्षा में प्रथम आए। आईपीसीसी में देश में तीसरे स्थान पर है। राजस्थान में 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद 11वीं और 12वीं की पढ़ाई गुजरात बोर्ड हिंदी माध्यम से सूरत से की। अरुण के पिता कपड़ा व्यवसाय से जुड़े हैं। अरुण ने कहा कि अब वह काम करना चाहता है। हालांकि, मैं एमबीए करने की भी योजना बना रहा हूं।
Tags: