सूरत : बाढ़ के विनाश से पीडि़त नवसारी की सहायता के लिए शामिल हुई सूरत नगर निगम

सूरत : बाढ़ के विनाश से पीडि़त नवसारी की सहायता के लिए शामिल हुई सूरत नगर निगम

सूरत नगर निगम द्वारा नवसारी में बाढ़ प्रभावित स्थिति से निपटने और स्थानीय लोगों की मदद के लिए ऑपरेशन निरामया शुरू किया गया है

ऑपरेशन निरामया के तहत सूरत नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारियों की टीम वाहन लेकर पहुंची
नवसारी में स्वास्थ्य, पानी, निकासी और सफाई के साथ-साथ सड़क की सबसे ज्यादा जरूरत है, इन सभी कार्यों के लिए सूरत नगर पालिका के उच्चाधिकारियों के साथ 200 कर्मचारियों की फौज और एक वाहन के साथ नगर निगम की टीम पहुंची है। नवसारी में सफाई के लिए नगर निगम की टीम के साथ गल्पर मशीन, करीब 10 जेसीबी, 12 ट्रक, जेटिंग मशीन समेत कई वाहन आए हैं।
दमकल विभाग की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। विधायक पीयूषभाई देसाई ने सूरत मनपा को धन्यवाद दिया और उनके काम की सराहना की। नगर में नगर निगम के कर्मचारी नवसारी नगर पालिका व विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ सेवा कार्य करेंगे। स्थानीय लोगों से भी इस कार्य में सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।
शहर में बाढ़ के बाद मच्छर जनित और जल जनित बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए उबला हुआ और क्लोरीनयुक्त पानी का उपयोग करने का भी सुझाव दिया गया है। खुले में शौच नहीं करने की अपील भी की गई है। इसलिए सिस्टम द्वारा मसालेदार, तले हुए, बासी और अस्वास्थ्यकर खुले खाद्य पदार्थ न खाने के लिए भी कहा गया है।
Tags: