सूरत धोखाधड़ी मामले में आरोपी कपड़ा दलाल की फास्ट ट्रैक कोर्ट की दूसरी मंजिल से कूदकर मौत

सूरत धोखाधड़ी मामले में आरोपी कपड़ा दलाल की फास्ट ट्रैक कोर्ट की दूसरी मंजिल से कूदकर मौत

कोर्ट की दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर गिर गया, सिर में गंभीर चोट आई थी निजि अस्पताल में भर्ती किया गया, चिकित्सकों ने मृत घोषित किया

कोर्ट परिसर में हुई इस घटना से हर कोई सदमे में है 
सूरत के सलाबतपुरा थाने में कपड़ा कारोबारी भरत कालिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। उसे आज कोर्ट में पेश किया गया। दोपहर के समय जब वह कोर्ट में थे तभी अचानक उन्होंने फास्टट्रैक कोर्ट की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसलिए अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
अचानक हुई इस घटना से कोर्ट में मौजूद सभी लोग दंग रह गए क्योंकि आरोपी ने फास्टट्रैक कोर्ट से दूसरे में छलांग लगा दी। ऊपर से हुए विस्फोट से आसपास के लोग सहम गए। आरोपी उपर से निचे गिर गया और सिर में गंभीर चोट आई। अदालत परिसर में मौजूद वकीलों के साथ ही अन्य आवेदकों ने 108 को तलब किया था। आरोपी भरत कालिया लहूलुहान अवस्था में भूतल पर दूसरी मंजिल से गिरे मिले। उन्हें पहले 108 की मदद से सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद महावीर को अस्पताल ले जाया गया। महावीर अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।
मृतक भरत पर ब्लैक फ्रॉड का आरोप लगाया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद उसे आज कोर्ट में पेश होना था। किस वजह से उसने अपने जीवन को छोटा करने के लिए ऐसा कदम उठाया है? इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। कोर्ट परिसर में हुई इस घटना से हर कोई सदमे में है। इस तरह की घटना समय-समय पर कोर्ट में सामने आती रहती है। कई प्रतिवादी अपने जीवन को छोटा करने के लिए अदालत परिसर में अपनी मौत के लिए कूद पड़ते हैं। भरत कालिया ने महावीर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 
Tags: