सूरत : इलेक्ट्रिक वाहन सेवा और रिपेरिंग के लिए नेटवर्क के साथ वानी मोटो प्राइवेट लिमिटेड के शोरूम का उद्घाटन

सूरत : इलेक्ट्रिक वाहन सेवा और रिपेरिंग के लिए नेटवर्क के साथ वानी मोटो प्राइवेट लिमिटेड के शोरूम का उद्घाटन

शो रूम शुरू होने से पहले कंपनी द्वारा मैकेनिकों को दिया गया प्रशिक्षण

मैकेनिक और गैरेज संचालक वाहनों की सर्विसिंग और रिपेरिंग के साथ-साथ वाहनों की बिक्री करके पैसा कमा सकते हैं
 लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति आकर्षण लगातार बढ़ता जा रहा है। उसमें भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में पूरे देश में गुजरात और गुजरात में सूरत सबसे आगे है। इलेक्ट्रिक वाहनों के खरीदारों को वाहन की सर्विस और मरम्मत के लिए परेशान नहीं होना पड़े इसलिए देश में पहली बार वानी मोटो  प्राइवेट लिमिटेड कंपनी यह विचार लेकर आई है। इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन और बिक्री के साथ, वानी मोटो देश की एकमात्र कंपनी है, जिसने इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए शहरों में एक सेवा और मरम्मत केंद्र नेटवर्क स्थापित किया है। इस प्रकार का नेटवर्क सूरत में कंपनी के शो रूम के शुरू होने से पहले ही स्थापित किया जा चुका है और इसके लिए मैकेनिक्स और गैरेज ऑपरेटरों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है।
कंपनी ऐसे मैकेनिक्स और गैरेज ऑपरेटरों को न सिर्फ सर्विस या रिपेयर के लिए बल्कि वाहनों की बिक्री के लिए भी ऑफर कर रही है।  इस संबंध में वानी मोटो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जेनीश शाह ने कहा कि देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है। कई कंपनियों ने इस क्षेत्र में कदम रखा है। हालांकि ज्यादातर कंपनियां सिर्फ इस बात में दिलचस्पी रखती हैं कि वाहनों की बिक्री कैसे बढ़े। नतीजन, लोग वाहन खरीदकर या वाहन खराब होने के बाद रिपेयरिंग की सेवा के लिए यहां वहां धक्का खा रहे हैं। वाहन मालिकों को दुविधा का सामना करना पड़ रहा है , वाहनों की समय पर रिपेरिंग नहीं की जा सकती क्योंकि ऐसी कंपनियों का केवल एक ही सेवा केंद्र है। उस समय, वानी मोटो प्राइवेट लिमिटेड ने सोचा था कि उसके ग्राहकों को ऐसी कोई उपेक्षा नहीं होगी और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर वाहनों की सर्विसिंग और रिपेरिंग हर जगह की जा सकती है।
कंपनी द्वारा शहरों में शोरूम शुरू करने से पहले अपनी कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों की सेवा और रिपेरिंग के लिए पूरा सुव्यवस्थित नेटवर्क स्थापित किया जा रहा है। इस तरह का नेटवर्क हाल ही में कंपनी ने सूरत में शो रूम लॉन्च करने से पहले लगाया है। कंपनी ने शहर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की मरम्मत करने वाले मैकेनिक और गैरेज संचालकों से संपर्क किया है और उन्हें कंपनी से जोड़ा गया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों की रिपेरिंग और सेवा करने का प्रशिक्षण भी दिया। ताकि समस्या का समाधान उसी क्षेत्र में किया जा सके जहां किसी भी चालक का वाहन खराब हो जाता है। जेनीश शाह ने आगे कहा कि वानी मोटो प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े हुए मैकेनिक्स और गैरेज प्रबंधकों को न केवल वाहनों की सर्विसिंग और रिपेरिंग का काम दिया जाएगा, बल्कि उन्हें कंपनी का एजेंट भी नियुक्त किया जाएगा। इसका मतलब है कि वे दोपहिया या 
तिपहिया वाहन बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं।
Tags: 0