वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा रीचेकिंग में बीकॉम में फेल हुए 588 छात्र हुए पास

वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा रीचेकिंग में बीकॉम में फेल हुए 588 छात्र हुए पास

बीकॉम के छठे सेमेस्टर में अधिकांश बच्चों के नापास रहने पर मचा था हंगामा

वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा बीकॉम के छठे सेमेस्टर के रिजल्ट को लेकर हंगामा मचा हुआ था। इस परीक्षा में अधिकांश बच्चों के नापास होने के बाद विद्यार्थी समेत छात्र संगठन ने हंगामा मचा दिया था। इन हंगामें के बाद विश्वविद्यालय ने ने 12 से 15 अंक प्राप्त करने वालों की उत्तरपुस्तिका की दोबारा जांच करने का निर्णय लिया। वीर नर्मद विश्वविद्यालय द्वारा हुए रीचेकिंग में फेल हुए 588 छात्र पास हुए हैं।
आपको बता दें कि एकेडमिक काउंसिल की बैठक में पारित प्रस्ताव के मुताबिक बीकॉम के छठे सेमेस्टर में फेल हुए छात्रों से 12, 13 और 14 अंक हासिल करने वाले छात्रों की उत्तरपुस्तिकाओं की दोबारा जांच करनी होगी। एडवांस्ड एकाउंटिंग ऑडिटिंग पेपर-7 व 8 में 12 से 15 अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को उत्तरपुस्तिका की दोबारा जांच करनी होगी। परीक्षा विभाग ने कार्रवाई की। जिसमें 588 छात्र पास हुए हैं। जिसमें 66 छात्र प्रथम श्रेणी और 175 छात्र द्वितीय श्रेणी लेकर आए हैं। जबकि बाकी 347 छात्र पास क्लास हैं।
हाल ही में एकेडमिक काउंसिल की बैठक में एमकॉम सेमेस्टर 4 परीक्षा के मामले में यह निर्णय लिया गया कि पेपर के कुल अंक 50 हैं और 20 अंक पाने वाले पास होंगे। हालांकि इस परीक्षा में फेल हुए छात्रों में से 14 से 16 अंक पाने वाले छात्रों की उत्तरपुस्तिका दोबारा जांचनी होगी। उत्तर पुस्तिका जांच प्रक्रिया ऑनलाइन और वरिष्ठ प्रोफेसरों द्वारा भी की जानी है।
Tags: