सूरत : युवक को मुंबई की ट्रेड कंपनी में रुपये में निवेश करने का लालच देकर 80.35 लाख रुपये की ठगी

सूरत :  युवक को मुंबई की ट्रेड कंपनी में रुपये में निवेश करने का लालच देकर 80.35 लाख रुपये की ठगी

प्रबंध जोड़े और सीईओ ने 20 प्रतिशत रिटर्न की पेशकश की थी

मृगेश की तरह कई लोगों से करोडो रुपये की ठगी का शक
सूरत के अडाजण में सफायर बिजनेशे हब में ऑफिस चलानेवाले  आधेड व्यक्ति को मुंबई-दादर में ट्रेडम कंपनी के प्रबंध युगल और सीईओ ने हर महीने 20 प्रतिशत रिटर्न के लिए लालच देकर 80.35 लाख रुपये लेकर रातोरात ऑफस बंद कर फरार हो गया। लिए।अदजान पुलिस में 80.35 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
अडाजण के मधुवन सर्कल स्थित सफायर बिजनेस हब में अविघ्न सॉल्यूशंस एंड गोल्डफ्रेंच पावर एंड आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लिमिटेड के नाम से मृगेश बबनराव पवार ( उम्र 53), का कार्यालय है।  जनवरी 2020 में वसंत कुमार एगन नागराले ( निवासी 319, एम्स स्क्वायर, वीआईपी रोड, वेसु और शिव अपार्टमेंट, हरिनगर -3, उधना) से मिलवाया गया था। वसंत ने अपनी पहचान मुंबई के दादर में हाजी हबीब बिल्डिंग में ट्रेडम नामक कंपनी के सीईओ के रूप में की थी और कंपनी के मालिक राजकुमार मनोहरकुमार सिंह और उनकी पत्नी कोमल राजकुमार सिंह थे।
राजकुमार और वसंत ने मृगेश को निवेश पर 20 प्रतिशत रिटर्न का लालच दिया और टुकडे टुकडे में 1.50 करोड रुपये का भुगतान किया। 1.50 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए समझौता ज्ञापन किया। प्रारंभ में रु. 10 लाख रुपये का निवेश करने वाले मृगेश को असारी और ओजोन कंपनी के शेयर जमानत के तौर पर जमा किए थे। मृगेश ने अलग अलग कंपनी में आरटीजीएस से 80.35 लाख  ट्रेडम कंपनी में निवेश किया।
शुरू में मुआवजे का भुगतान करने के बाद राजकुमार ने रातोरात अपना कार्यालय और मोबाइल फोन बंद कर दिया और भूमिगत हो गया। राजकुमार ने न केवल मृगेश बल्कि कई अन्य लोगों से निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये की उगाही की है और मुंबई के दादर, भोयवाड़ा और पुणे के पिंपली, चिंचवड़ और खराडी चांदनगर पुलिस थानों में याचिका दायर की है।
Tags: