सूरत : माँ के अंतिम दर्शन के कोलकत्ता जाने वाले परिवार की फ्लाइट छुट गई और फिर जो हुआ वो किसी फिल्मी कहानी जैसी

सूरत :  माँ के अंतिम दर्शन के कोलकत्ता जाने वाले परिवार की फ्लाइट छुट गई और फिर जो हुआ वो किसी फिल्मी कहानी जैसी

एअरपोर्ट पर घटी घटना बनी मानवता की मिसाल, दुखी परिवार को देखकर सूरत हवाई अड्डे के यात्रियों और सभी कर्मचारियों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए 42,000 रुपये एकत्र किए और परिवार को दूसरी उड़ान का टिकट देकर कोलकाता पहुंचने में मदद की

कडोदरा में रहने वाले एक गरीब परिवार की महिला ने अपनी मां की मृत्यु के बाद 15,000 रुपये की कीमत पर सूरत से कोलकाता के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट खरीदी। माँ के अंतिम संस्कार में पहुँचने के लिए हरसंभव प्रयास करने के बाद भी भारी बारिश और ट्रैफिक जाम के कारण परिवार फ्लाइट नहीं पकड़ पाए और उनकी फ्लाइट छूट गई। इस बात से दुखी परिवार को देखकर सूरत हवाई अड्डे के यात्रियों और सभी कर्मचारियों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए 42,000 रुपये एकत्र किए और परिवार को दूसरी उड़ान का टिकट देकर कोलकाता पहुंचने में मदद की।
जानकारी के अनुसार सूरत हवाईअड्डे पर एक घटना में, कडोदरा के परिवार में एक महिला की मां की शनिवार को कोलकाता में मौत हो गई। इस बात की जानकारी मिलते ही परिवार ने तुरंत एक ट्रैवल एजेंट से एयर इंडिया की सूरत-कोलकाता फ्लाइट को 15,000 रुपये में बुक किया। वो एअरपोर्ट आ भी रहे थे पर रास्ते में बारिश शुरू हुई, ट्रैफिक जाम हो गया और सूरत एयरपोर्ट पर देर से पहुंचने पर महिला अपने एक साल के बच्चे और पति के साथ कोलकत्ता वाली फ्लाइट पकड़ने से चूक गई। परिवार रोज मजदूरी करके गुजारा करता था। उनके पास दूसरी फ्लाइट से कोलकाता जाने के भी पैसे नहीं थे। इन स्न्बके कारण महिला अपने एक साल के बच्चे के साथ सूरत एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर खड़ी होकर रो रही थी। यह जानकारी सचिन पिल्लई, मैनेजर, स्पाइस जेट, सूरत एयरपोर्ट और अनीसुर, मैनेजर, इंडिगो ने दी। इसलिए दोनों ने सीआईएसएफ से बात की और महिला को सूरत एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश दिया गया। जहां उन्होंने महिला से पूछताछ कर पूरी घटना का पता लगाया। घटना की जानकारी के बाद जयपुर जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में सवार रौनक ने 32,672 रुपये में सूरत से दिल्ली और दिल्ली से कोलकाता के लिए इंडिगो की दो उड़ानें खरीदीं।
परिवार के पास उसके बाद थोडा पैसा नहीं था। इस पर स्पाइसजेट, इंडिगो, गो फर्स्ट, एयर इंडिया, एएआई और सीआईएसएफ के अधिकारियों ने फिर 9,100 महिला को अपने एक साल के बच्चे और पति के साथ सुरक्षित अपने गृहनगर पहुंचने के लिए सौंप दिया। वहीं एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर गीता रेस्टोरेंट के मालिक ने भी पूरे परिवार को खाना खिलाया और यात्रा के दौरान भूख का अहसास कराने के लिए नाश्ता पैक किया।
इसके बाद महिला, उसके एक साल के बच्चे और उसके पति ने 21:30 घंटे इंडिगो की उड़ान से सूरत से दिल्ली के लिए उड़ान भरी और वहां से दोपहर 3।00 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी। इस तरह शनिवार की सुबह पांच बजे पूरा परिवार कोलकाता पहुंच गया। पूरे घटनाक्रम के दौरान परिवार ने रौनक नाम के एक यात्री, सूरत एयरपोर्ट के कर्मचारियों, एयरलाइंस, रेस्टोरेंट और सुरक्षाकर्मियों का शुक्रिया अदा किया।
Tags: