सूरत : ट्रेनों में खाद्य सामग्री बेच रहे हैं अनधिकृत फेरीवाले, प्रशासन कुंभकर्ण नींद में

सूरत : ट्रेनों में खाद्य सामग्री बेच रहे हैं अनधिकृत फेरीवाले, प्रशासन कुंभकर्ण नींद में

कोविड के पहले ऐसे लोग ट्रेनों से गायब हो गये थे पर अब फिर इन फेरीवालों का आतंक बढ़ गया है

सूरत से निकलने ताप्तीगंगा, सूर्यनगरी, गांधीधाम एक्सप्रेस, कर्णावती, पश्चिम एक्सप्रेस, बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में अनधिकृत फेरीवालों का आक्रमण बढ़ गया है। कम गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों के साथ गैर-मान्यता प्राप्त पानी की बोतलें बेचने वाले फेरीवाले व्यवस्था के नियमों और विनियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसके बाद भी सिस्टम सख्त कार्रवाई के लिए फिलहाल किस मुहूर्त का इंतजार कर रही है, ये पता नहीं है।
आपको बता दें कि इससे पहले भी ट्रेनों में अनाधिकृत फेरीवालों का साम्राज्य था। ज्यादातर ट्रेनों में फेरीवाले खाने-पीने, पानी की बोतलें, चाय, कॉफी, सैंडविच, बिरयानी और अन्य सामान बेच रहे थे। हालांकि व्यवस्था कड़ी होने के बाद कुछ देर के लिए ट्रेनों से ये सब गायब हो गए, लेकिन कोविड के बाद ट्रेनों में इनका परिचालन फिर से शुरू हो गया। प्लेटफॉर्म और ट्रेनों पर सिर्फ रेलिनर की पानी की बोतलें ही बेची जा सकती हैं, फिर भी फेरीवाले एक मिक्सिंग कंपनी से पानी की बोतलें बेच रहे हैं।
गौरतलब है कि यात्रियों को अस्वास्थ्यकर और निम्न गुणवत्ता वाला भोजन परोसा जा रहा है। लेकिन व्यवस्था की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।
Tags: