सूरत : सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणाम अभी तक घोषित नहीं होने से कॉलेज में चल रही प्रवेश प्रक्रिया हो रही है प्रभावित

सूरत : सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणाम अभी तक घोषित नहीं होने से कॉलेज में चल रही प्रवेश प्रक्रिया हो रही है प्रभावित

नर्मद विश्वविद्यालय द्वारा केवल गुजरात बोर्ड की बैठकों को केंद्र में रखते हुए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है, जबकि सीबीएसई और अन्य बोर्ड के छात्रों के लिए 20 फीसदी सीटें आरक्षित रखी गई हैं

मार्च में हुए गुजरात बोर्ड के कक्षा-12 विज्ञान और सामान्य प्रवाह के परिणाम की घोषणा के साथ ही वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि, अभी भी सीबीएसई बोर्ड का कक्षा-12 का परिणाम घोषित नहीं किया गया है। पहले चरण में, विश्वविद्यालय प्रशासन ने सीबीएसई और अन्य बोर्ड के छात्रों के लिए सीटें आरक्षित करके गुजरात बोर्ड के छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है, लेकिन प्रिंसिपल और प्रोफेसर असमंजस में हैं क्योंकि अभी तक सीबीएसई का परिणाम नहीं आया है।
आपको बता दें की वर्तमान में नर्मद विश्वविद्यालय द्वारा केवल गुजरात बोर्ड की बैठकों को केंद्र में रखते हुए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है। सीबीएसई और अन्य बोर्ड के छात्रों के लिए 20 फीसदी सीटें आरक्षित की गई हैं, यानी कॉलेजों को 20 फीसदी आरक्षित सीटों को छोड़कर प्रवेश का दौर शुरू करने का आदेश दिया गया है, जबकि सीबीएसई के परिणाम घोषित किए जाने बाकी हैं. 
अब वर्तमान चरण में विद्यार्थियों द्वारा प्रवेश के लिए हाथ-पैर मारने के बावजूद 20 प्रतिशत सीटों को आरक्षित करना कॉलेजों ले किये सरदर्द बन रही है। साथ ही यह भी संदेहास्पद है कि सीबीएसई बोर्ड के छात्रों की संख्या को देखते हुए 20 फीसदी सीटें बाद में भरी जाएंगी या नहीं। दूसरी ओर प्रवेश प्रक्रिया अनंतिम,अंतिम मेरिट सूची और प्रवेश आवंटन के साथ आगे बढ़ रही है। आने वाले दिनों में कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी। ऐसे में सवाल है कि जब सीबीएसई बोर्ड के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होगी तो वो कितने जल्दी अपनी पढ़ाई के साथ फिर से जुड़ पाएंगे और जो पहले पढ़ा दिया गया उसे कैसे कवर करेंगे।
Tags: