सूरत : प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान हंगामा करने वाले आप पार्षद को अभिभावकों ने खदेड़ा

सूरत : प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान हंगामा करने वाले आप पार्षद को अभिभावकों ने खदेड़ा

बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने और प्रोत्साहित करने के लिए चल रहे प्रवेशोत्सव को भी विपक्ष ने अपना राजनैतिक रोटियां सेकने का अड्डा बना लिया

इस समय राज्य भर में स्कूलों में प्रवेशोत्सव समारोह चल रहे हैं। सरकार बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक बनाने, उन्हें खुशी-खुशी स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित करने और शिक्षा में रुचि दिखाने के लिए ये कार्यक्रम कर रही हैं।  बच्चों को प्रोत्साहित और प्रेरित करने के लिए नगर पालिका द्वारा उत्साहपूर्वक स्कूल प्रवेश समारोह का आयोजन किया गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने नगर पालिका के आयोजन में भाग लेने के बजाय प्रवेशोत्सव समारोह को विरोध के मंच के रूप में भी इस्तेमाल किया।
आपको बता दें कि सरकार की हर नीतियों का विरोध करने वाले आप के सदस्यों को प्रवेशोत्सव का विरोध करता देख और किसी से पहले बच्चों के अभिभावकों में रोष देखा गया। आक्रोशित अभिभावकों ने महिला पार्षद व उसके पति को स्कूल से खदेड़ दिया। स्कूल प्रवेशोत्सव समारोह के अवसर पर स्कूल में आने वाले बच्चों का उत्साह नगर पालिका की ओर से बढ़ाया जा रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान शनिवार को आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर बच्चों की मौजूदगी में विरोध प्रदर्शन किया। शनिवार को वराछा मिनी बाजार के भटनी वाडी में स्थित स्कूल नंबर 90 में प्रवेशोत्सव समारोह हुआ। जीवन में पहली बार स्कूल में कदम रखने वाले मासूम बच्चों के मन में स्कूल के प्रति अच्छी छवि बनाने और उन्हें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ये कार्यकर्म हुआ।
शनिवार को बड़ी संख्या में बच्चे अपने माता-पिता के साथ समय पर स्कूल पहुंचे। स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों द्वारा आयोजित प्रवेश समारोह चल रहा था। इस दौरान वार्ड की महिला पार्षद मनीषा कपाड़िया अपने पति के साथ स्कूल पहुंचीं। विद्यालय में सभी शिक्षक मौजूद होने के बावजूद भी शिक्षकों की कमी होने की बात कह कर बवाल करने लगे। महिला पार्षद के इस स्वाभाव को देख अभिभावक आक्रोशित हो गए। वहीं इस तमाशे को देखकर बच्चे डर गए। इस बीच, माता-पिता परेशान हो गए और कहा, "अपनी राजनीति कहीं और करो। हमारे बच्चे स्कूल में पढ़ रहे हैं। हमें कोई समस्या नहीं है। आपको क्या बुरा लगता है?" ऐसा कहते हुए अभिभावकों ने पार्षद कपाड़िया और उनके पति को स्कूल से निकाल दिया।
Tags: