सूरत : मुंबई से कोकेईन ड्रग्स की डिलिवरी देने आया दंपति गिरफ्तार

सूरत : मुंबई से कोकेईन ड्रग्स की डिलिवरी देने आया दंपति गिरफ्तार

पुलिस ने 39 लाख की कोकेईन ड्रग्स, 10 लाख की फोर्च्चुनर कार और नगद रुपये मोबाईल सहित 51.68 लाख का मालासामान जब्त किया

शंका न हो इस लिए फोर्च्युनर कार में पत्नी के साथ ड्रग्स डिलिविर करने आया था 
सूरत पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने  सूरत सिटी को "नो ड्रग्स इन सूरत सिटी" अभियान को सफल बनाने और सूरत शहर से नशीले पदार्थों को मिटाने के लिए अन्य राज्यों से नशीले पदार्थों की तस्करी सूरत शहर में लाने वालों पर कडी वोच रखी जा रही है। शहर पुलिस ने ऑपरेशन के तहत किए गए थे अतिरिक्त पुलिस आयुक्त शरद सिंधल, यातायात एवं अपराध, सूरत शहर, पुलिस उपायुक्त राजदीपसिह नकुम के दिशा-निर्देशों के अनुसार कड़ी निगरानी रखने के लिए सख्त अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देश के तहत एसओजी के पीआई आर.एस. सुवेरा और पीएसआई वी.सी. जडेजा ने नशीले पदार्थों के कहर को मिटाने के लिए सूरत शहर में एसओजी की एक अलग टीम बनाई है। इस टीम द्वारा नशिले पदार्थो की तस्करी में शालिन लोगों की जानकारी प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे थे। एसओजी एएसआई ‌इम्तीयाज फकरू मोहमंद को  जानकारी मिला कि मुंबई, महाराष्ट्र में रहने वाला एक दंपति मुंबई से कोकीन की तस्करी कर रहा है।  और वे सूरत में  अपने लोगों को भी माल की तस्करी करते थे। इस तथ्य की पुष्टि तकनीकी इनपुट और मानवीय स्रोतों से हुई और दंपति कथित तौर पर एक लग्जरी कार में सूरत आ रहे थे । बड़ी मात्रा में कोकीन ड्रग्स की आपूर्ति की जा सके ताकि किसी को संदेह न हो।
 एसओजी ने कडोदरा-सूरत राजमार्ग पर निओल पुलिस चेक पोस्ट के पास से दंपती  इब्राहिम हुसैन उड़िया उम्र 51 निवासी  फ्लैट नं. 2704  बिस्मिल्लाह हाईट्स तैली मोहल्ला जे.जे.अस्पताल के पास मुंबई मुल निवासी  रंजीत रोड जामनगर शहर के साथ  तन्वीर इब्राहिम हुसैन ओडिया उम्र 47 के कब्जे में प्रतिबंधित कोकेईन वजन 39 ग्राम और 100 मिली ग्राम था। कोकोईन की किमत 39 लाख , मोबाइल फोन किमत 46 हजार, ड्रग्स बिक्री के नगद 2.15 लाख , 
फोर व्हीलर फॉर्च्यूनर व्हीकल नंबर एमएच-02- डीएन-7318 किमत 10 लाख और अन्य सामान मिलाकर कुल 51.68 लाख की राशि जब्त की गई है।
पुलिस ने इस दंपत्ति के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने कहा कि वह मुंबई में रहकर चुपके से एम.डी. ड्रग्स सूरत में बचेत है। सूरत में वोन्टेड कई आरोपीओं को उन्होने ड्रग्स बेचने की बात कबुली है। दंपती ने कहा कि इससे पहले उन्होने एमडी ड्रग्स बेचा था जिसमें लाभ मार्जिन कम होता था।  इसलिए अधिक पैसा बनाने का प्रलोभन से बहुत मुश्किल महंगी कोकीन ड्रग्स बेचकर अधिक लाभ कमाने के लिए, मुंबई में रहने वाले एक नाइजीरियाई नागरिक से कोकीन की मात्रा प्राप्त करने और सूरत के रांदेर में रहने वाले एक वोन्टेड आरोपी को डिलिवरी देने के लिए मुंबई से आए थे। सूरत शहर में आसानी से ड्रग्स की तस्करी करना मुश्किल है। इस लिए वह अपनी शानदार फॉर्च्यूनर कार में अपनी पत्नी के साथ ड्रग्स ‌डिलिवरी  देने के लिए सूरत आया था, लेकिन सूरत शहर में प्रवेश करने से पहले ही पुलिस ने युगल को पकड़ लिया।  कपल के खिलाफ पुणा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
अतीत में, महाराष्ट्र राज्य के मुंबई, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा से सूरत शहर में नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को सूरत शहर की पुलिस ने नष्ट कर दिया है। ड्रग आपूर्तिकर्ताओं द्वारा सूरत शहर में नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास विफल रहे हैं। इस प्रकार, सूरत शहर की पुलिस को मुंबई से संचालित नशीले पदार्थों के एक नेटवर्क को पकड़ने में एक और सफलता मिली है।
 सूरत शहर की पुलिस ने पहली बार इतनी मात्रा में कोकीन जब्त की है। ये कोकीन ड्रग्स बाजार में आसानी से उपलब्ध नहीं होती हैं और ज्यादातर मामलों में इन दवाओं की तस्करी विदेशों से तस्कर भारत में करते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी इन ड्रग्स की कीमत करोड़ों में है इसलिए बाजार में इसकी कमी है। मुंबई में इस तरह की अवैध नशीली दवाओं की आपूर्ति में शामिल लोगों के संबंध में वर्तमान गिरफ्तार अभियुक्तों की गहन जांच करके और जानकारी एकत्र करके उनके साथ-साथ नेटवर्क में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Tags: