सूरत : 'स्पार्कल' प्रदर्शनी की मेजबानी करेगा चैंबर - सूरत सहित देश भर के अग्रणी ब्रांड जुडेंगे

सूरत : 'स्पार्कल' प्रदर्शनी की मेजबानी करेगा चैंबर - सूरत सहित देश भर के अग्रणी ब्रांड जुडेंगे

खास वेडिंग कलेक्शन ऑफ ज्वैलरी के लिए अहम, बुकिंग शुरू: चैंबर के निर्वाचित अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला

10 से 12 सितंबर 2022  बीटीसी आधार पर चैंबर की स्पार्कल इंटरनेशनल एग्जिबिशन होगी
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने कल होटल अमोर, पीपलोद, सूरत में एक शानदार लॉन्चिंग मीटिंग की। चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, पूर्व अध्यक्ष प्रफुल शाह, मानद कोषाध्यक्ष परेश लाठिया, ग्रुप चेयरमैन बिजल जरीवाला और सूरत ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सलीम दागीनावाला और पूर्व अध्यक्ष तुषार चोकसी और वराछा कतारगाम के जाने माने ज्वैलर्स मौजूद थे। 
चैंबर द्वारा आयोजित स्पार्कल इन्टरनेशनल एक्जीबिशन आयोजन में सूरत ज्वैलर्स एसोसिएशन, वराछा कतारगाम ज्वैलर्स एसोसिएशन, ज्वैलर्स एसोसिएशन अहमदाबाद, वडोदरा ज्वैलर्स एसोसिएशन, नवसारी ज्वैलर्स एसोसिएशन, जेम एंड ज्वैलरी एसोसिएशन राजकोट का सहयोग प्राप्त हुआ है। 
चैंबर के निर्वाचित अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि चैंबर स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर उद्योग को एक मंच प्रदान करने के लिए क्षेत्रवार प्रदर्शनियों का आयोजन करता है। अभी कुछ दिन पहले, चैंबर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में कपड़ा क्षेत्र पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया, जिसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। यह टेक्सटाइल के साथ-साथ हीरे और आभूषण क्षेत्रों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में भविष्य में प्रदर्शनियों की अनुमति देगा। ज्वैलरी शो यूएसए में भी किए जा सकते हैं।
हालांकि,  चैंबर द्वारा स्पार्कल इंटरनेशनल - रत्न और आभूषण प्रदर्शनी - 10, 11 और 12 सितंबर 2022 को सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर, सरसाना, सूरत में आयोजित की जाएगी और यह प्रदर्शनी पूरी तरह से बीटुसी होगी। जब शादियों का आयोजन आमतौर पर दिसंबर-जनवरी में होता है तो स्पार्कल इंटरनेशनल आभूषणों के अन्य विवाह संग्रह के लिए महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने तुषार चोकसी को अध्यक्ष और निखिल देसाई और स्नेहल पच्चीगर को स्पार्कल प्रदर्शनी के सह-अध्यक्ष के रूप में घोषित किया।
चेंबर के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल शाह ने बताया कि चैंबर की ओर से वर्ष 2008 में स्पार्कल एग्जीबिशन की शुरुआत की गई थी। फिर वर्ष 2009-10 से, वाइब्रेंट गुजरात के हिस्से के रूप में, गुजरात सरकार के साथ स्पार्कल प्रदर्शनी आयोजित की गई। हालांकि, सूरत के आभूषण उद्योग को विकसित करने के लिए चैंबर ने अब बीटुसी आधार पर स्पार्कल प्रदर्शनी को फिर से आयोजित किया है।
स्पार्कल एक्जीबिशन के चेयरमैन तुषार चोकसी ने कहा कि अब सूरत ज्वैलरी का हब बनने जा रहा है, यह विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनने का समय है। स्पार्कल एक्जीबिशन के माध्यम से न केवल गुजरात बल्कि पूरे भारत से सूरत के जौहरियों को लाने का प्रयास किया जाएगा।
स्पार्कल एग्जिबिशन के सह-अध्यक्ष स्नेहल पच्चीगर ने कहा कि जहां सूरत में हीरे और आभूषण तैयार और शून्य दोषों के साथ बनाए जाते हैं, वहीं इस उत्पाद को और अधिक सक्षम बनाने और इसे वैश्विक बाजार में लाने का प्रयास किया जाएगा। सलीम दागीनावाला ने कहा कि स्पार्कल एग्जिबिशन सूरत के ज्वैलर्स के लिए काफी अहम साबित होगी। भविष्य में चैंबर के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्वैलरी शो आयोजित किए जा सकते हैं। वराछा कतारगाम ज्वैलरी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नीलेश लंगरिया ने कहा कि सभी ज्वैलर्स दोस्तों के सहयोग से हम स्पार्कल एग्जिबिशन को सफलता का शिखर बनाएंगे और सूरत ब्रांड को पूरे देश में चमकाएंगे। स्पार्कल की लॉन्चिंग सेरेमनी का संचालन चैंबर के ग्रुप चेयरमैन बिजल जरीवाला ने किया। समारोह के अंत में, मानद कोषाध्यक्ष परेश लाठिया ने सर्वेक्षण को धन्यवाद दिया और लॉन्चिंग समारोह का समापन किया।


Tags: