सूरत : शिक्षा समिति की स्कूलों में दो दिन में पहली कक्षा में 14891 छात्रों का हुआ प्रवेशोत्सव

सूरत : शिक्षा समिति की स्कूलों में दो दिन में पहली कक्षा में 14891 छात्रों का हुआ प्रवेशोत्सव

समिति के विद्यालय में प्रवेश समारोह 30 जून तक चलेगा, 18 से 20 हजार छात्र प्रवेश करेंगे ऐसी उम्मीद

शासकों की निष्फलता के कारण प्रवेशोत्सव पर छात्रों को स्कूल बेग नही दे पाए
सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के स्कूल की छवि में जैसे-जैसे सुधार हो रहा है, विपक्ष द्वारा शिक्षकों कमी पर विरोध के बीच स्कूल के प्रवेश समारोह में छात्रों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शिक्षा समिति के स्कूल में चल रहे प्रवेश समारोह में पिछले दो दिनों में पहली कक्षा में 14891 छात्रों का प्रवेश हुआ है। उद्घाटन समारोह 30 जून तक होने के कारण यह आंकड़ा 20 हजार तक जाने की संभावना है। इस बार प्रवेश समारोह में दानदाताओं और मेहमानों को भगत गीता देने का एक नया प्रयास किया गया है और इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।
सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के प्रवेश समारोह में शासकों की विफलता के कारण छात्रों को स्कूल बैग नहीं मिला लेकिन विरोध करने के बजाय विपक्षी दल शिक्षकों की कमी का विरोध कर रहा है। शिक्षकों की कमी को लेकर नगर पालिका ने स्पष्ट किया है कि 400 शिक्षकों को कोन्ट्राक्ट बेज पर समिति स्कूल में लिया जाएगा और इसका खर्च नगर पालिका वहन करेगी। विपक्षी दलों ने कहा है कि वे उपचुनाव में नहीं लड़ेंगे।
शासकों की निष्फतला के कारण बिना स्कूल बैग के स्कूलों में प्रवेशोत्सव शुरू हुआ उद्घाटन समारोह फिलहाल सफल होता देखा जा रहा है। महज दो दिनों के अंतराल में 14981 छात्रों ने दाखिला लिया है और 30 जून तक यह आंकड़ा 18,000 से 20,000 को पार करने की उम्मीद है। पहली कक्षा में एक हजार से अधिक छात्रों ने दाखिला लिया है।
प्रवेश समारोह पिछले दो दिनों से चल रहा है जिसमें प्रवेश समारोह में आने वाले अतिथियों और स्कूल के दानदाताओं को स्कूल की ओर से भगवत गीता उपहार दिए जा रहे हैं। सरकार ने भागवत गीता का पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है लेकिन अभी तक पाठ्यक्रम शुरू नहीं किया गया है लेकिन वर्तमान में प्रवेश समारोह के दौरान अतिथि-दानकर्ताओं को भगवत गीता का उपहार देने के नए प्रयास को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।
Tags: