सूरत : एयर कार्गो सुविधा को बेहतर बनाने की मांग के साथ एयरपोर्ट डायरेक्टर को ज्ञापन

सूरत :  एयर कार्गो सुविधा को बेहतर बनाने की मांग के साथ एयरपोर्ट डायरेक्टर को ज्ञापन

सूरत एयरपोर्ट पर 3 से 4 दिन तक माल पड़ा रहता है जिसके कारण व्यापारी अहमदाबाद एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से अपना माल भेजने को मजबूर

क्योकि वहा सूरत कार्गो से बेहतर व्यवस्थाये एवं सुविधाये है
डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल से तीन एयरलाइंस कार्गो सुविधाएं मुहैया करा रही हैं, लेकिन कार्गो टर्मिनल अपनी क्षमता से काफी कम काम को पूर्ण कर पा रहा है। फोस्टा ने डायरेक्टर एयरपोर्ट ओथोरिटी ऑफ इंडिया को ज्ञापन दिया गया। प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा की जनवरी 2020 में सूरत एयरपोर्ट डोमेस्टिक कार्गो कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन हुआ था।
आज भी सूरत कपड़ा व्यापार का जो माल सूरत हवाई अड्डे से भेजा जाता है, उसका डिलीवरी प्रतिदिन नहीं हो पा रही है। माल 3 से 4 दिन तक सूरत एयरपोर्ट पर पड़ा रहता है। जिसके कारण व्यापारी अहमदाबाद एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से अपना माल भेजने को मजबूर हो रहे है क्योकि वहा सूरत कार्गो से बेहतर व्यवस्थाये एवं सुविधाये है।
वर्तमान समय में सूरत शहर से प्रतिमाह 22 टन कपड़ा, 30 टन कोरियर व सैंपल, 20 टन मशीनरी,दवाइयां और एक टन मूल्यवान सामान सूरत से अहमदाबाद एयरपोर्ट फास्ट कार्गो कॉम्प्लेक्स से मेट्रो और टू टियर सिटी के लिए प्रतिदिन भेजा जाता है। विशेष रूप से हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, गोवा जैसे शहरों में माल भेजने के लिए सूरत के व्यापारी अहमदाबाद एयरपोर्ट की कार्गो सुविधा पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।
अहमदाबाद हवाई अड्डे पर घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से माल भेजने से सामान सस्ता और प्रतिदिन डिलीवरी की सुविधा मुहैया हो जाती है । सूरत से शारजाह सप्ताह में एक दिन सुविधा उपलब्ध है, इससे एयरपोर्ट की सुविधा के लिये आंतरराष्ट्रीय कार्गो सुविधा उपलब्ध कराना आवश्यक है।
इस बात को गंभीरता से लेकर सूरत शहर से कपड़ा व्यापारियों को बेहतर सुविधा किफायती दरों में उपलब्ध कराये, उसके लिये एयर कार्गो टर्मिनल का निर्माण किया जाये । साथ ही सूरत कपड़ा व्यापारियों के पार्सल प्रतिदिन भिजवाये जा सके ऐसी सुविधा दे। ताकि सूरत कार्गो का कार्य बढे तथा अहमदाबाद भेजने की व्यापारियों की मज़बूरी ख़त्म हो तथा उनको आर्थिक बचत हो सके।
उपरोक्त व्यवस्थाओ को प्राथमिकता से ध्यान देकर उचित कदम उठाकर सूरत के कार्गो की सुविधा को सरल कराए। 
Tags: