सूरत : सड़क पर पोस्टर लगाने के आरोप में 5 गिरफ्तार, 3 के मोबाइल से मिले भड़काऊ वीडियो

सूरत  :  सड़क पर पोस्टर लगाने के आरोप में 5 गिरफ्तार, 3 के मोबाइल से मिले भड़काऊ वीडियो

मैसेज के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के टेक्स्ट वाली पोस्ट साझा की गई थी

इंस्टाग्राम पर भड़काऊ पोस्ट भी किया अपलोड, पुलिस को मिला 5 आरोपितों का एक दिन का रिमांड
बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर देशभर में मुस्लिम समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। चार दिन पहले सूरत में सड़क पर पोस्टर लगाकर और वीडियो वायरल कर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की गई थी। पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्टर पोस्ट करने, वीडियो वायरल करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पांचों आरोपियों को एक दिन के कोर्ट रिमांड पर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि तीनों आरोपियों के मोबाइल से भड़काऊ वीडियो भी मिले हैं।
नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर सूरत में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। नानपुरा कदरशानी नाला में सड़क पर नूपुर शर्मा की तस्वीर पर बूट प्रिंट वाले पोस्टर/मेसेज में लिखा था, 'भाई 40-50 पोस्टर छपे तो काम नहीं चलेगा, अब और प्रिंट बनेंगे, जैसे यूपी और झारखंड। पुलिस ने कहा कि पोस्टर मोहम्मद तौफीक शेख और सद्दाम सैयद ने चिपकाए थे। जबकि नूपुर शर्मा के पोस्टर नानपुरा के इमरान खान पठान ने छापे थे। इमरान नानपुरा में रहता है। जबकि कदरशा की नाल में तौफीक और सद्दाम रहते हैं।
सूरत में नूपुर शर्मा की फोटो पर बूट प्रिंट वाला पोस्टर सड़क पर चिपका हुआ नजर आया। इसके अलावा, मुस्लिम समुदाय को भड़काने के लिए वीडियो विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो गया। वीडियो को वीकलाइन्स पुलिस के पास ले जाया गया क्योंकि वीडियो नानपुरा कदरशा का था और वीडियो में मोहम्मद तौफीक, मोहम्मद रफीक शेख, सद्दाम रऊफ सैयद और इमरान खान हबीबखान पठान को गिरफ्तार किया था। तीनों के मोबाइल से भड़काऊ वीडियो मिले हैं।
शाहरुख सलीम खान और शेर मोहम्मद ताज मोहम्मद अंसारी को नूपुर शर्मा के विरोध के माध्यम से शहर में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया।
शाहरुख सलीम पठान उन पांच अपराधियों में से एक हैं, जो यूपी और झारखंड जैसी हिंसा को भड़काने के लिए पोस्टर और वीडियो के साथ वायरल हुए थे। शाहरुख खान को लिंबायत पुलिस ने दस साल पहले हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह चार महीने पहले सलाबतपुरा थाने में हत्या के प्रयास के आरोप में जमानत पर बाहर है।
बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा का देशभर में विरोध हो रहा है. गुजरात में सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा के बाद राजकोट शहर और जिले में पहुंच गया है. जेतपुर शहर के दो मुख्य चौक तिनबाटी और स्टैंड चौक में सड़क पर 'अरेस्ट नूपुर शर्मा' शब्दों वाले कई पोस्टर लगाए गए हैं। जेतपुर में आज मुस्लिम समुदाय के लिए मामलातदार के पास नूपुर शर्मा के खिलाफ अर्जी दाखिल करने का कार्यक्रम भी है।

Tags: