सूरत : स्कूल जाने वाले बच्चों से मनपा की विशेष अपील, सूरत में बढ़ रहे कोरोना के मामले

सूरत  :  स्कूल जाने वाले बच्चों से मनपा की विशेष अपील, सूरत में बढ़ रहे कोरोना के मामले

सूरत में पिछले दो दिनों में कोरोना के मामले में वृद्धि सर्दी, खांसी, बुखार होने पर बच्चों को स्कूल न भेजने की अपील

सूरत नगर निगम के स्वास्थ विभाग ने सभी स्कूलों को भी बच्चों की बिमारी संबंधित एडवाईजरी जारी की 
गुजरात में एक बार फिर कोरोना की चिंता तेजी से बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस फिर से उभरने के संकेत दे रहा है। सूरत में पिछले दो दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं और नगर निगम सतर्क हो गया है।
सोमवार से स्कूल शुरू होने से पहले सूरत के मनपा तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है। सूरत नगर निगम ने बच्चों को सर्दी, खांसी या बुखार होने पर स्कूल न भेजने की अपील की है।
सूरत में शुक्रवार को कोरोना के 10 नए मामले सामने आए। इसमें शहर में 9 और जिले में एक मामला शामिल है। शहर में 9 पॉजिटिव केस के साथ एक्टिव केस की संख्या 42 पहुंच गई है। शहर में पंजीकृत 9 मरीजों में से एक वराछा क्षेत्र की रहने वाली 10 साल की बच्ची भी शामिल है। सूरत शहर में 9 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संख्या 162261 पहुंच गई। जबकि तीन मरीजों के डिस्चार्ज होने की संख्या 160538 पहुंच गई है। 
शनिवार को सूरत शहर में कोरोना के नए १२ और ग्रामिण क्षेत्र में नए ३ मामले समाने आए है। सूरत शहर में कुल एक्टीव मरीजों की संख्या बढकर ५० हो गए है जबकी ३ मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। शनिवार को सूरत शहर में कोरोना के ४ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। 
सोमवार से स्कूल शुरू होने के साथ ही राज्य तथा अन्य राज्यों से प्रवास कर लौटे शहरवासियों और छात्रों में मौसमी बिमारी होना आम बात है। मगर स्कूल में एक बच्चा भी बिमार होगा तो उसका संक्रमण अन्य बच्चों को लग सकता है। इस लिए नगर निगम के स्वास्थ विभाग ने अभिभावकों से अपिल की है की अगर बच्चा बिमार है तो उसे कुछ दिन स्कूल न भेजे तांकी आपका बच्चा और स्कूल के अन्य बच्चों का स्वास्थ बना रहे। 
Tags: