सूरत : बगीचे में टहल रहे युवक से नकली पुलिस ने वसूले रुपये, इस तरह भांडा फूटा

सूरत  :  बगीचे में टहल रहे युवक से नकली पुलिस ने वसूले रुपये, इस तरह भांडा फूटा

अपने आप को डी स्टाफ का पुलिसकर्मी बताकर ले लिया था मोबाईल और नकद

सूरत के वराछा इलाके में रहने वाला  रत्नकलाकार सूरत के रांदेर इलाके में एक बगीचे में टहलने गया था, जहां एक नकली पुलिस मिला और युवक को धमकी देकर उसका मोबाइल और  नकदी छीन ली। हालांकि, युवक द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।
सूरत में पिछले काफी समय से पुलिस के नाम पर डराने-धमकाने और रंगदारी वसूलने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। वराछा क्षेत्र के मातावाड़ी सर्किल स्थित रेड टर्निंग बिल्डिंग में रहने वाले रत्कलाकार राकेश परेश खोरशिया रविवार को छुट्टी पर अपने दोस्त के साथ रांदेर क्षेत्र के पास बॉटनिकल गार्डन में टहलने गए थे। जहां देर शाम एक युवक रत्कलाकार के पास आया और कहा कि तुम यहां क्यों बैठे हो। 
जिससे राकेश ने  पूछा कि तुम कौन हो तो उसने कहा कि मैं डी स्टाफ से हूं। यह कहते हुए मोबाईल फोन ले लिया और कहा कि तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है कि तुम्हारे पास कितने पैसे हैं? यह कहते हुए पाकेट से 700 निकाल लिए।  इसी बीच फर्जी पुलिस ने रत्नकलाकार से यह भी कहा कि, ''मैं कहूं तब फोन लेने आना, अभी तू यहां से निकल जा। इसके बाद नकली पुलस ने टुकड़े-टुकड़े में 3500 रुपये वसूल लिए और मोबाईल फोन के लिए धक्के खिलाता रहा। इसके बाद राकेश ने अपने दोस्त पथू सपराज मोभ को जानकारी दी  और वे जहांगीरपुरा थाने गए। संजय नाम का सिपाही है या नहीं इसकी जांच करते हुए डी स्टाफ के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले भांडा फूट गया। 
हालांकि पुलिस की फर्जी शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ ही घंटों में फर्जी पुलिस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। सूरत की रांदेर पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि क्या गिरफ्तार युवक पुलिसकर्मी बन किसी और के साथ इस तरह की ठगी की है।
Tags: 0