सूरत : मूक पशु पर घातकी हमला, बैल की पीठ में मारी कुल्हाड़ी

सूरत : मूक पशु पर घातकी हमला, बैल की पीठ में मारी कुल्हाड़ी

हमला इतना जोरदार था कि कुल्हाड़ी बैल की पीठ में ही रह गई

सूरत के भेंसाण क्षेत्र में लंबे समय से घूम रहे एक बैल पर किसी ने कुल्हाड़ी से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गया। हमला इतना जोरदार था कि कुल्हाड़ी बैल की पीठ में ही रह गई। सूचना मिलने पर क्षेत्र के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ इच्छापुर थाना में भावनाओं को ठेस पहुंचाने व पशु क्रुरता रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है। 
मोरा गांव के मोतावाड़ा आवास निवासी अभियोजक विजय अहीर ने बताया कि सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे किसी ने उन्हें फोन कर बताया कि भेंसान रोड स्थित स्वागत रेजीडेंसी के पास खुले मैदान में एक बैल घायल हो गया है। किसी ने उसे कुल्हाड़ी से मारा है और कुल्हाड़ी उसके शरीर में घुस गई है। ऐसा लग रहा है कि किसी ने उस पर कुल्हाड़ी से बेरहमी से हमला किया हो। मौके पर पहुंचकर विजय ने नंदी को इलाज के लिए पशु चिकित्सालय भिजवाने की व्यवस्था की और पशु प्रेमी संगठनों व इच्छापुर पुलिस को सूचना दी। 
इच्छापुर पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी की तलाश कर रही है। हालांकि कुछ दिन पहले इसी इलाके की एक गाय मां पर तेजाब फेंककर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उस बार भी गाय को पशुप्रेमियों द्वारा इलाज के लिए ले जाया गया था। पुलिस में हमलावर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। इस इलाके में जानवरों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है, उसे देखते हुए  पुलिस ने अब इलाके में गश्त तेज कर दी है और ऐसे तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। 
Tags: 0