सूरत : दहेज के लिए पति ने पत्नी को मार-पीटकर घर से निकाल दिया, दोबारा शादी करने की धमकी दी

सूरत :  दहेज के लिए पति ने पत्नी को मार-पीटकर घर से निकाल दिया, दोबारा शादी करने की धमकी दी

शादी के बाद 10 से 15 दिन तक स्वस्थ रहने के बाद ससूरालवाले छोटी-छोटी बातों में डांटते झगडते थे

पत्नी से मांगा एक लाख नकद और बाइक का दहेज
सूरत के डिंडोली इलाके में रहने वाली 21 वर्षीय महिला ने अपने पति, ससुर और ननंद के खिलाफ दहेज की मांग कर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया है। पति ने माता-पिता और बहन के कहने और बहकाने पर पत्नी के साथ मारपीट की और दोबारा शादी करने की धमकी दी। पत्नी को अपने पहने हुए कपड़े के साथ घर से निकाल देने की शिकायत की है।
डिंडोली की रहने वाली 21 वर्षीय युवति की शादी 2021 में हुई थी। शादी के बाद वह अपने पति, सास और ससुर के साथ रहने के लिए महाराष्ट्र चली गई। शादी के बाद 10 से 15 दिन तक स्वस्थ रहने के बाद वे छोटी-छोटी बातों में मंत्रमुग्ध कर देते थे। पति समेत ससुराल वाले कहते थे कि तुम अपने पिता के घर से कुछ नहीं लाए। इसलिए 1 लाख रुपये लाओ साथ में बाइक भी मांगी। अगर यह मांग पूरी नहीं हुई तो मैं तुम्हें तलाक देकर दोबारा शादी कर लूंगा ऐसी धमकी पति द्वारा दी गयी। 
ससुराल वालों के प्रताड़ना के चलते पति पत्नी को लगातार पीट रहा था। युवती ने अपने वैवाहिक जीवन को बनाए रखने के लिए मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना झेली। इसी दौरान पति ने पहने हुए कपड़े पर घर से बाहर निकाल दिया । फिर उसने अपने पिता को सूचित किया और उसे ले जाने के लिए कहा। तो लड़की ने अपने पति, ससुराल वालों और ननंद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
Tags: