सूरत : नमो टेबलेट की मांग के साथ छात्र संघर्ष समिति द्वारा कलेक्टर को दिया ज्ञापन

सूरत : नमो टेबलेट की मांग के साथ छात्र संघर्ष समिति द्वारा कलेक्टर को दिया ज्ञापन

पिछले तीन साल से छात्रों से नमो टैबलेट के लिए पैसे लिए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक छात्रों को नमो टैबलेट नहीं दिए गए हैं।

छात्रों के लिए राज्य सरकार की घोषणा के बावजूद अभी तक विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ है
राज्य सरकार ने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को एक हजार रुपये में टैबलेट देने की घोषणा की थी। जिससे कई छात्रों ने विश्वविद्यालय को हजारों रुपये का भुगतान किया। लेकिन वर्षों बीत जाने के बाद भी छात्रों को दिए गए पैसे के बदले नमो टैबलेट नहीं दिया गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाननी कल सूरत के दौरे पर हैं। छात्रों ने पहले ही कलेक्टर के सामने अपना परिचय देकर अपनी मांग को मजबूत कर दिया है।
छात्र ने जीतु वाघाणी आ रहे है,  नमो टैबलेट ला रहे हैं के नारे के साथ कलेक्टर से रजुआत की थी। पिछले तीन साल से छात्रों से नमो टैबलेट के लिए पैसे लिए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक छात्रों को नमो टैबलेट नहीं दिए गए हैं। सरकार ने यह नहीं बताया कि पैसा कहां गया।
छात्र नेता दर्शीत कोराट ने कहा कि विश्वविद्यालय में अब तक 57 बार एक ही मुद्दा उठाया जा चुका है। गांधीनगर सचिवालय में 3 बार प्रस्तुत किया गया। 27 बार कलेक्टर को इस संदर्भ में ज्ञापन दिया गया। फिर भी अभी तक कोई सकारात्मक रुख सामने नहीं आया है। सरकार सिर्फ बड़े बड़े ऐलान करती है। लेकिन छात्रों को इसका वास्तविक लाभ नहीं मिल पाता है। राज्य के शिक्षा मंत्री कल सूरत आ रहे हैं। फिर हमें इस समस्या को हल करने की जरूरत है।
Tags: