सूरत : मां-बेटी आत्महत्या मामले में पति सहित ससुराला वालों के खिलाफ भड़काने का आरोप

सूरत : मां-बेटी आत्महत्या मामले में पति सहित ससुराला वालों के खिलाफ भड़काने का आरोप

ससुराल वाले मृतक दीपाली से कहते थे, तुम सांवली हो, तुम मेरे बेटे के साथ अच्छी नहीं लगती

मदर्स डे पर तापी नदी में मिली मां-बेटी की लाश, शव पूरी तरह सड़ चुका था, जिससे पहचान करना मुश्किल हो गया
सूरत में 8 मई को मदर्स डे पर दयालजी बाग के पास तापी से एक महिला और एक बच्चे के शव दुपट्टे से बंधे मिले। पुलिस ने फायर बिग्रेड की मदद से महिला और बच्ची के शव बरामद कर जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान दीपाली सागर दैवे और दो साल की बेटी कृष्णा के रूप में हुई है। मृतक दीपाली के पिता ने दमाद और ससुरालवाले 4 के खिलाफ भड़काने का मामला दर्ज कराया है। ससुराल वाले मृतक दीपाली से कहते थे, तुम सांवली हो, तुम मेरे बेटे के साथ अच्छी नहीं लगती। 
सूरत शहर के डिंडोली क्षेत्र के कराडवा रोड प्रयोशा पार्क निवासी सागर बद्रीनाथ दैवे ने 06-05-2022 को डिंडोली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 26 वर्षीय पत्नी दीपाली सागर दैवे और 2 वर्षीय बच्ची कृशा किसी अकारण ही घर से निकली थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की है। 8 मई को दुपट्टे से बंधी मां-बेटी के लापता शव रांदेर थाने की सीमा के भीतर रिवर व्यू हाइट्स के पास तापी नदी में मिले थे। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई, जो मौके पर पहुंचे और नदी से शव बरामद किए।
मृतका के पति सागर दैवे बिजली कांट्रेक्टर का काम करते हैं। उनके परिवार में पत्नी दीपाली सागर दाइवे और 2 साल की बेटी कृशा हैं। सागर दैवे और दीपाली की शादी तीन साल पहले हुई थी। मूल रूप से महाराष्ट्र के नंदुरा जिले के बुलदा के रहने वाले हैं। वैवाहिक जीवन में भी लगातार तनाव बना रहता था। दीपाली अपने पति के घरवालों के साथ खुश नहीं दिख रही थी।
पिता ने दुराचार की शिकायत करते हुए कहा कि पति सागर, ससुर, सास और नंद खाना बनाने पर लगातार टोना-टोटका कर रहे थे। यह कहकर कि तुम अंधे हो, तुम मेरे लड़के के साथ कार में बैठो तो तुम अच्छे नहीं लगते। शादी के बाद उन्हें एक बार भी साथी के साथ घर तक नहीं भेजा गया। लगातार प्रताडऩा के चलते अंतिम कदम उठाया गया।
Tags: