मुंबई की पीड़िता को आश्रय देती सूरत की 181 महिला हेल्पलाइन

मुंबई की पीड़िता को आश्रय देती सूरत की 181 महिला हेल्पलाइन

पति के दुबई में रहने और ससुराल में शारीरिक और मानसिक त्रास मिलने के बाद मुंबई की एक विवाहित महिला अपना घर छोड़कर सूरत आ गई। यहाँ पहुँचने के बाद महिला को अभयम 181 महिला हेल्पलाइन सूरत द्वारा आश्रय दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता मुंबई के वसई की रहने वाली है। उसका पति रोजगार के लिए दुबई गया हुआ है। पीड़िता अपने दो बच्चों के साथ रहती है। यहां सास नंद और काकी सास पीड़िता को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। जब पीड़िता ने अपने पति से इस बारे में बात की तब पति ने बात पर ध्यान नहीं दिया। पीड़िता ने एक बार फिर सास-ससुर और नंद के साथ हुए हुए झगड़े की बात अपने पति को बताने के बाद घर से भाग जाने की बात कही। पीड़िता के पति ने उससे कहा कि वह जहां चाहे वहां जाए। फिर पीड़िता ने आत्महत्या करने की सोचकर घर छोड़ दिया और ट्रेन से सूरत पहुंच गई।
सूरत रेलवे स्टेशन पर स्टेशन पुलिस ने पीड़िता को देखा और उसे संभाला फिर 181 पर फोन किया। पीड़ित ने कहा कि वह अब घर नहीं जाना चाहता बल्कि खुद संस्थान में रहना चाहता है। उन्होंने अपने रिश्तेदारों के संपर्क नंबर नहीं दिए। इसलिए बाद में अभयम ने पीड़िता को सखी वन स्टॉप सेंटर की जानकारी दी है और उसे सखी वन स्टॉप सेंटर में आश्रय दिया है।
Tags: Mumbai