सूरत: बुलेट ट्रेन निर्माण स्थल से जेसीबी समेत 7.16 लाख की चोरी

सूरत: बुलेट ट्रेन निर्माण स्थल से जेसीबी समेत 7.16 लाख की चोरी

बुलेट ट्रेन परियोजना के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले अधिकांश यांत्रिक उपकरणों पर तस्कर कड़ी नजर रखते हैं

खोलवाड़ व शेखपुर में बुलेट ट्रेन के निर्माण साधनों को चोरो ने निशाना बनाया
कामरेज थाने में एक लाख रुपये की जेसीबी मशीन चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई है। कामरेज तालुका के गांवों से गुजरने वाली बुलेट ट्रेन का काम जोरों पर चल रहा है। कार्य स्थल पर ठेकेदार द्वारा बड़ी मात्रा में यांत्रिक उपकरण रखे जाते हैं। वहीं, उपकरणों की चोरी भी बढ़ रही है। राजस्थान के एक ठेकेदार खुशीराम भूरालाल गुर्जर के स्वामित्व वाली जेसीबी मशीन (आरजे-26 ईए-0605) को छह  महीने के लिए शेखपुर गांव में बुलेट ट्रेन पर काम करने के लिए रखा गया था। जिस पर मोहनलाल रघुनाथ गुज्जर महीनों से ड्राइवर का काम कर रहा था।  5-5-2022 को रात 11.30 बजे मोहनलाल ने मशीन बंद कर गोदाम में रख दी। 6-5-2022 को तडके निंद खुलने पर जब वह उठा तो मशीन मौके पर नहीं दिखी।
तो तलाश शुरू हुई और आसपास कही जेसीबी नही दिखने पर राजस्थान सेठ को सूचना दी गई कि मशीन नहीं मिली है। सेठ ने इस बारे में परियोजना प्रबंधक को सूचित करने के बाद, जेसीबी संदर्भ में कामरेज थाने में अज्ञात चोरके खिलाफ 7,00,000 रुपये की मशीन चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई।
इसी तरह, कामरेज तालुका के खोलवाड़ गांव की सीमा से गुजरने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना के पुल पर काम कर रहे हैं। एलएनटी कंपनी के फेब्रिकेशन यार्ड में बड़ी मात्रा में लोहे की प्लेट रखी गई थी। इसकी देखरेख के लिए बालाजी सिक्योरिटी कंपनी को ठेका दिया गया है। कंपनी की ओर से 6 महीने के लिए रात में तैनात एक सुरक्षा गार्ड सुबह 7.00 बजे राउन्ड लगाने गया था।
सुरक्षा अधिकारी ने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित किया कि 12-5-2022 को रात 11 बजे से 13-5-2022 को सुबह 7 बजे के बीच रखी गई प्लेट से 20 प्लेट चोरी हो गई. कंपनी के फील्ड सुपरवाइजर प्रमोद कुमार जोगेश्वर पासाड ने मौके की जांच कर अज्ञात चोर के खिलाफ कामरेज थाने में 20 कि लो की एक प्लेट ऐसी 20 पीस की प्लेट किमत 16,000 रुपये की चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई है।
चार अप्रैल को पलसाना के अंतोली में बुलेट ट्रेन परियोजना में बिजली के तार बिछाने के लिए बिछाई गई तांबे की केबल के रोल से रात में 4 से 5 तस्करों ने 2.83 लाख रुपये से अधिक मूल्य की 80 मीटर केबल चुरा ली। बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट शुरू होने के बाद से भांगरिया से तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं।
Tags: