सूरत : सवजी ढोलकिया बेटे के 26वें जन्मदिन पर 4 गांवों की गायों को एकत्रित कर 26 दिन तक घास खिलाएंगे!

सूरत : सवजी ढोलकिया बेटे के 26वें जन्मदिन पर 4 गांवों की गायों को एकत्रित कर 26 दिन तक घास खिलाएंगे!

हरेकृष्ण एक्सपोर्ट के पद्मश्री सवजीभाई ढोलकिया के पुत्ररत्न द्रव्य ढोलकिया का द्रव्यदान कर २६ वां जन्म दिन मनाया जा रहा है।

प्रतिदिन लगभग एक लाख खर्च करके तालुका के अबोल प्राणियों को चारा खिलाऐंगे
ढोलकिया परिवार ने लाठी तालुका के पद्मश्री सावजी ढोलकिया के पुत्र रत्न द्रव्य ढोलकिया का 26वां जन्मदिन मनाने का फैसला किया है। प्लास्टिक  खाते पशुओं को देखकर ढोलकिया परिवार ने एक सुंदर निर्णय लिया और 26 दिनों के लिए 4 गांवों से गायों को इकत्रित करके उन्हें घास खिलाना शुरू कर दिया। उनके इस फैसले की हर तरफ तारीफ हो रही है और लोग कह रहे हैं कि उनके बेटे का जन्मदिन इस तरह सेलिब्रेट करने से बड़ा कुछ नहीं है। 
26 दिनों की इस निर्बाध सेवा में द्रव्य ढोलकिया के 26वें जन्मदिन पर 200 फीट के दायरे में 26 अक्षर बनाकर 735 गायों को चारा दिया गया। तालुका के चार गांवों में, अबोलजीवो को हरसुरपुर देवलिया केरिया दुधला लाठी सहित क्षेत्रों में 26 दिनों तक निर्बाध चारा उपलब्ध कराया जाएगा।
द्रव्य ढोलकिया की 26वीं जयंती पर पशुधन की संख्या लगभग 1900 गाय, 185 से अधिक भैंस, 660 से अधिक बकरियां  सहित कुल 2745 मवेशियों को चार गांवों में निर्बाध चारा देकर हरेकृष्ण एक्सपोर्ट के पद्मश्री सवजीभाई ढोलकिया के पुत्ररत्न द्रव्य ढोलकिया का द्रव्यदान कर २६ वां जन्म दिन मनाया जा रहा है। 
प्रतिदिन लगभग एक लाख खर्च करके तालुका के अबोल प्राणियों के लिए करुणा वात्सल्य परिवार सुन्दर परमार्थ कर अपने बेटे द्रव्य का जन्मदिन अनोखे तरीके से मना रहा है। तालुका में जहां कहीं भी हरा चारा बिकता है, वहां 26 वर्णों की आकृति बनाकर खुले मैदान में पशुओं के चारा रखा जा रहा है।
Tags: