सूरत : कतारगाम की यातायात समस्या को कम करने के लिए सड़क से तबेलों का अतिक्रमण हटाया

सूरत : कतारगाम की यातायात समस्या को कम करने के लिए सड़क से तबेलों का अतिक्रमण हटाया

कतारगाम में सडक पर सालों से बाधारूप तबेलों का अतिक्रमण हटाकर सडक को यातायात के लिए चौडा किया

दुबारा दबाव को रोकने के लिए नगर पालिका ने तत्काल सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया
सूरत नगर निगम के कतारगाम जोन में यातायात की समस्या के समाधान के लिए चरवाहों की ओर से दबाव राहत अभियान का कड़ा विरोध हुआ। नदी तट पर बाढ संरक्षण दिवार के नजदीक 10 मीटर के रास्ते पर सालों से चल रहे दबाव को नगर पालिका ने पुलिस सिक्युरीटी की मदद से दबाव हटाया। नगर पालिका ने अतिक्रमण दुर करने के साथ ही स्थल पर दुबारा दबाव को रोकने के लिए सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया था।
सूरत के कतारगाम अंचल में दबाव के चलते लंबे समय से अधिकारी काम कर रहे हैं। तापी नदी के किनारे 10 मीटर की सड़क पर सालों से चरवाहों का दबाव है। इस सड़क पर चरवाहों द्वारा अस्तबल बनाए गए थे। कतारगाम जोन में पिछले कई बार क्षेत्र में यातायात की समस्या बढ़ती जा रही है। रत्नमाला क्षेत्र में अमरोली की ओर जाने वाले इलाके में ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ती जा रही है।
स्थायी समिति के सदस्य दक्षेश मवानी ने लोगों की यातायात समस्या पर टिप्पणी करते हुए कहा कि तापी नदी के किनारे से नगर निगम सड़क स्थल पर वर्षों पुराना दबाव दूर होने की संभावना है। 
एक माह पूर्व दिए गए प्रेजेंटेशन के बाद आज कतारगाम जोन द्वारा सडक पर बनाए गए अवैध तबेलों काा तोड़-फोड़  किया गया। तापी नदी के किनारे कतारगाम और अमरोली के बीच एक सड़क है जिसे हटाने का काम किया जा चुका है। दबाव हटाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन का चरवाहों की ओर से जोरदार विरोध हुआ। लेकिन नगर पालिका सुरक्षा और पुलिस के बीच के दबाव को दूर करने का काम कर रही थी। नगर पालिका ने तोड़फोड़ के साथ ही स्थल पर सड़क निर्माण कार्य की तैयार करने की कवायद भी शुरू कर दी है।
Tags: