सूरत : सेंट्रल जोन के पार्षद की शिकायत के बाद गुणवत्ता निरीक्षण के लिए सड़कों पर उतरीं महापौर

सूरत : सेंट्रल जोन के पार्षद की शिकायत के बाद गुणवत्ता निरीक्षण के लिए सड़कों पर उतरीं महापौर

महापौर ने अधिकारी से सेंट्रल जोन के शेष कार्यों को 30 मई तक बिना किसी बहाने के पूरा करने की हिदायत दी

सेंट्रल जोन में फिलहाल कई सड़कें खोदी जा चुकी हैं जिसका आगामी तीन चार दिनों में काम पुर्ण करने की सूचना दी गयी
सूरत नगर निगम की आम बैठक से पहले हुई समन्वय बैठक में सेंट्रल जोन के पार्षदों के हंगामे के बाद स्थायी समिति ने तत्काल सड़क निर्माण कार्य को मंजूरी दे दी है. लेकिन नगरसेवकों की कई शिकायतों के कारण, सूरत के मेयर आज कोट क्षेत्र में गए क्योंकि कार दोपहिया वाहन में नहीं जा सकती थी। सूरत के मेयर ने सभी अंचल अधिकारियों से बिना किसी बहाने 30 मई से पहले मध्य क्षेत्र के शेष विकास कार्यों को पूरा करने का आग्रह किया।  ड्रेनेज लाइनों का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही मेट्रो रेल निर्माण का संचालन भी चल रहा है। कई सड़कों को खोदा गया है और चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। काफी मशक्कत के बाद आम सभा बुलाने से पहले सेंट्रल जोन के पार्षद ने अपना रोष प्रकट करते हुए काम नहीं होने की शिकायत की थी। इन नगरसेवकों का आक्रोश इतना अधिक था कि पिछली स्थायी समिति ने आनन-फानन में सेंट्रल जोन में रोड के कार्य को अतिरिक्त कार्य के रूप में लाकर स्वीकृति प्रदान की। 
पार्षदों को साथ लेकर टुव्हिलर पर गए महापौर
प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद भी व्यापक शिकायत है कि विकास कार्यों से असंतुष्ट सेंट्रल जोन के नगर सेवकों को वह नहीं मिल रहा है जिसकी उन्हें जरूरत है। मध्य क्षेत्र के नगरसेवकों ने शिकायत की कि दबाव को स्थायी रूप से दूर करने और सड़क कार्यों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य उन्मुख संचालन किए जा रहे थे।
उनकी शिकायत को देखते हुए मेयर हेमाली बोघावाला ने सोमवार को सेंट्रल जोन का औचक दौरा किया।  सेंट्रल जोन के ज्यादातर इलाके ऐसे हैं जहां खुदाई हुई है और चार पहिये  कार नहीं चल सकते। इसलिए मेयर बोघावाला ने दोपहिया वाहन से पूरे कोट क्षेत्र का दौरा करने का फैसला किया। आज सुबह महापौर व अन्य नगरसेवकों के अलावा अंचल अधिकारी अपने दोपहिया वाहनों को लेकर सेन्ट्रल जोन के वोर्ड नं. 11 और 12 की गलीओं में जाकर स्थल निरिक्षण किया। 
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नगरसेवकों के दबाव की शिकायतों का फिर से निस्तारण नहीं होता और सड़क की स्थिति जर्जर हो जाती है और नगर पालिका के विभिन्न विभागों में समन्वय के अभाव में सड़कों का निर्माण नहीं हो पाता है। महापौर के सेंट्रल जोन के दौरे के बाद जोन के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि लोगों की समस्याएं और शिकायतें बेहद गंभीर हैं और इसलिए सेंट्रल जोन में सभी काम 30 मई से पहले किसी भी हालत में और बिना किसी बहाने के पूरे कर लिए जाएं। महापौर ने 30 मई तक अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है, लेकिन यह 30 मई के बाद ही पता चलेगा कि अधिकारी कितना अमल करेंगे।
Tags: