सूरत : दक्षिण गुजरात में सूरत सबसे गर्म रहा, पारा 4.3 डिग्री बढ़कर 41 डिग्री पर पहुंच गया

सूरत : दक्षिण गुजरात में सूरत सबसे गर्म रहा, पारा 4.3 डिग्री बढ़कर 41 डिग्री पर पहुंच गया

सूरत में अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री दर्ज किया गया, नवसारी में तापमान 37.0 डिग्री और वलसाड में 40.0 डिग्री तापमान दर्ज हुआ

सूरत सहित समग्र दक्षिण गुजरात में ‌कल के मुकाबले आज गरमी का पार अधिक रहा 
41 डिग्री तापमान के साथ सूरत दक्षिण गुजरात का सबसे गर्म स्थान है। शनिवार को सूरत में अधिकतम तापमान में 4.3 डिग्री और नवसारी में 4.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। सूरत में अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री, नवसारी में 40.0 डिग्री और वलसाड में 37.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। चिलचिलाती गर्मी कम होते ही लोगों ने पश्चाताप के नारे लगाए।
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार सुबह नौ बजे के बाद सूरत, नवसारी और वलसाड में बादल छाए रहेंगे। सूरत और नवसारी में पारा 40.5 डिग्री के पार गया और भीषण गर्मी ने फिर जोर पकड़ लिया। जिसके बाद दोपहर के समय सड़कें सुचारु नजर आईं। सूरत में अधिकतम 41.0 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम 27.6 डिग्री सेल्सियस, जबकि नवसारी में अधिकतम 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि वलसाड में अधिकतम 37.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26.0 डिग्री सेल्सियस रहा। मई महिने के शुरूआत के साथ तीन चार दिनों तक हवा की दिशा बदलने से गरमी में थोडी रहात मिली थी। अब दुबारा उत्तर दिशा से गर्म हवा चलने के कारण गरमी में आगामी तीन चार दिनों तक वृद्दि जारी रहेगी। 
Tags: