सूरत : प्रथम सीएमएआई फैब शो के सफल आयोजन के बाद दूसरा संस्करण सितंबर में

सूरत : प्रथम सीएमएआई फैब शो के सफल आयोजन के बाद दूसरा संस्करण सितंबर में

मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेशन सेन्टर में 19, 20 और 21 सिंतबर 2022 को आयोजन

देश-विदेश के गारमेंट विनिर्माता, परिधान ब्रांड, निर्यातक, विक्रेता और देश भर के डिजाइनर फैब शो में सोर्सिंग के लिए आएंगे
द क्लोदिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई)  द्वारा 'सीएमएआई फैब शो' का दूसरा संस्करण 19, 20 और 21 सितंबर, 2022 को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में आयोजित किया गया है।
चैंबर के मानद मंत्री दीपक कुमार शेठवाला ने कहा कि सीएमएआई द्वारा आयोजित फैब शो के पहले संस्करण में सूरत से दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने 1,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में एसजीसीसीआई मंडप के रूप में भाग लिया। इसमें सूरत के लगभग 48 कपड़ा उद्योगपतियों ने अपने उत्पादों जैसे फैब्रिक, मेड-अप्स, जॉर्जेट, शिफॉन, क्रेप, सैटिन, लॉजिस्टिक्स और नीरो फैब्रिक आदि का प्रदर्शन किया। एसजीसीसीआई पवेलियन के जरिए इस फैब शो से सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों को काफी फायदा हुआ। इसलिए दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री भी सीएमएआई फैब शो के दूसरे संस्करण में भाग लेगा।
सीएमएआई परिधान और परिधान उद्योग के विकास में अपने प्रयासों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सबसे पुराना और सबसे प्रसिद्ध संगठन है। सीएमएआई द्वारा राज्य और केंद्र में महत्वपूर्ण अभ्यावेदन भी दिए जाते हैं। इसलिए, सीएमएआई सूरत के परिधान और परिधान उद्योग का मार्गदर्शन कर सकता है और सही दिशा दिखा सकता है। यह विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से परिधान और परिधान उद्योग को भी जगा सकता है।
सीएमएआई के दक्षिण गुजरात क्षेत्रीय अध्यक्ष और चैंबर के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय भट्टाचार्य ने कहा कि सीएमआई पिछले 40 वर्षों से मुंबई में राष्ट्रीय परिधान मेले का आयोजन कर रहा है और अब तक 74 सफल राष्ट्रीय परिधान मेलों का आयोजन कर चुका है। पहली बार सीएमएआई द्वारा मुंबई में 11, 12 और 13 अप्रैल को 'सीएमएआई फैब शो' का आयोजन किया गया था। इसका उद्घाटन भारत के कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शनबेन जरदोश ने किया था। 10,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में आयोजित इस फैब शो में देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ दुनिया के नौ अन्य देशों के खरीदारों ने भाग लिया। तीन दिनों के दौरान, कुल 12700 खरीदारों ने फैब शो का दौरा किया और प्रदर्शकों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।
सीएमएआई फैब शो के दूसरे संस्करण के अध्यक्ष नवीन सहानी ने कहा कि सीएमएआई द्वारा आयोजित पहले फैब शो को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद अब सीएमएआई द्वारा दूसरे संस्करण का आयोजन किया गया है।  सीएमएआई फैब शो 19, 20 और 21 सितंबर 2022 को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 15,000 वर्ग मीटर से अधिक की कुल जगह के लिए आयोजित किया जाएगा। पहले फैब शो की तुलना में इसमें अधिक प्रतिभागी और खरीदार होने की उम्मीद है।
न केवल भारत से बल्कि दुनिया के अन्य देशों के परिधान उद्योग के शीर्ष ब्रांड और शीर्ष खरीदार इस फैब शो में आएंगे। गारमेंट विनिर्माता, परिधान ब्रांड, निर्यातक, विक्रेता और देश भर के डिजाइनर फैब शो में सोर्सिंग के लिए आएंगे।
गारमेंट निर्माताओं को आमतौर पर रेडीमेड वस्त्र बनाने के लिए विभिन्न स्रोतों पर निर्भर रहना पड़ता है। इसलिए सीएमएआई का यह फैब शो सभी स्रोतों को एक छत्र के नीचे लाने का महत्वपूर्ण काम करेगा। यह परिधान निर्माताओं को एक ही मंच पर कई व्यापारियों के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा और परिधान उद्योग को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Tags: