सूरत : फेनील को सजा-ए-मौत मिलने के बाद जानिए ग्रीष्मा के पिता ने क्या प्रतिक्रिया दी

सूरत : फेनील को सजा-ए-मौत मिलने के बाद जानिए ग्रीष्मा के पिता ने क्या प्रतिक्रिया दी

ग्रीष्मा के पिता ने हर्ष संघवी से लेकर कामरेज पुलिस सभी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया

12 फरवरी को सूरत के पसोदरा में सार्वजनिक रूप से किए गए ग्रीष्मा वेकारिया की हत्या के मामले में आज कोर्ट ने हत्यारे फेनिल गोयानी को मौत की सजा सुनाई है। रेयरेस्ट ऑफ रेयर मामला कहते हुए अदालत ने ग्रीष्मा के परिवार के सामने फेनिल को मौत की सजा सुनाई। मामले में मौत की सजा आने के बाद ग्रीष्मा का परिवार राहत में दिखाई दिया। 
इस फैसले के बाद मृतक ग्रीष्मा के पिता के आँखों में राहत दिखाई दी। उन्होंने ग्रीष्मा के पक्ष में खड़े हर इन्सान का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने कहा कि आखिरकार ग्रीष्मा को न्याय मिला है। हमारी सभी मांगें मान ली गई हैं। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। उन्होंने पुलिस से लेकर मदद करने वाले सभी नेताओं को धन्यवाद। ग्रीष्मा के पिता ने हर्ष संघवी से लेकर कामरेज पुलिस सभी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उनका मानना है कि ये न्याय उनकी बेटी ग्रीष्मा के साथ साथ पुरे देश की बेटियों का न्याय हैं।
आपको बता दें कि लंबी जिरह के बाद अदालत ने फेनिल को मौत की सजा सुनाई गई है। साथ ही हत्या के प्रयास का भी दोषी ठहराया गया है। पीड़िता को मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया भी चल रही है। दोनों पक्षों की दलीलों के बाद अदालत ने आरोपी की मानसिकता को आपराधिक बताते हुए इसे सुनियोजित हत्या बताई। ग्रीष्मा की हत्या के बाद फेनिप ने उसके चाचा और भाई ध्रुव को भी मारने की कोशिश की। सरकारी पक्ष ने कहा कि आरोपी ने एक होनहार युवती को एकतरफा प्यार में उसके जन्मदाता माता-पिता की आंखों के सामने मार दिया। अदालत को न केवल आरोपी की नाबालिग उम्र बल्कि अपराध की गंभीरता को भी ध्यान में रखना चाहिए। अदालत ने आरोपी के बचाव में दिए गए इस दलील का खंडन किया है कि हर संत का एक अतीत होता है और हर पापी का एक भविष्य होता है, यह कहते हुए कि हर अपराधी वाल्मीकि नहीं हो सकता। 
मामले की बात करें तक मामले पासोदरा लक्ष्मीधाम सोसायटी निवासी ग्रीष्मा वेकरिया की स्कूल कॉलेज में सहपाठी रहे फेनिल गोयाणी ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। फेनिल ग्रीष्मा के एक तरफा प्रेम में था। इसके बावजूद सालभर से वह ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था। ग्रीष्मा के परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास भी किया था लेकिन वह नहीं माना। फिर शनिवार को वह ग्रीष्मा के घर पर आया और बखेड़ा शुरू कर दिया। ग्रीष्मा के भाई व ताऊ ने बीच-बचाव किया तो उन पर चाकू से हमला किया। ग्रीष्णा को चाकू की नोक पर घर से बाहर ले आया। वहां सरेआम गला काट कर उसकी हत्या कर दी।
Tags: