सूरत : भाजपा कार्यालय पर विरोध -प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ताओं की हुई पिटाई

सूरत : भाजपा कार्यालय पर विरोध -प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ताओं की हुई पिटाई

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया सहित १६ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस कि उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जमकर पिटाई की 
सूरत नगर पालिका में विरोध प्रदर्शन कर रहे आप के पार्षदों सहित कार्यकर्ताओं को एक दिन पुर्व रविवार को पुलिस और मार्शल को घसीटकर मारा पीटा था। इस घटना में एक पार्षद की गला घोंटकर मानरा का प्रयास भी किया गया थआ तथा एक महिला पार्षद के कपड़े फाड़ दिए, जिसके बाद आप ने सोमवार भाजपा कार्यालय में मौन विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच भाजपा कार्यालय पर आप और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। आप के क्षेत्रीय अध्यक्ष इटालिया समेत कार्यकर्ताओं को पीटा गया जिन्हे पुलिस ने हिरासत में ले लिया।  
भाजपा कार्यालय पर पिटते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जो भाजपा कार्यालय के सामने मौन विरोध करने के लिए आए थे उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व पार्षद दिनेश कछड़िया को पीटा गया और गोपाल इटालिया से हाथापाई कर दी गई। भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में पीटा। विरोध के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। 
भाजपा कार्यालय पर पितटे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सूरत में भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन की घोषणा के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर कड़ी पुलिस घेराबंदी की गई थी। उधर, भाजपा कार्यकर्ता भी कार्यालय में जमा हो गए। आवंटित समय के एक घंटे बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रैली के रूप में पहुंचे। उन्हें भाजपा कार्यालय के बाहर एक पुलिस वैन में रखा गया था। हालांकि, आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस से बचकर भाजपा कार्यालय में जाने की कोशिश की, जिससे भाजपा कार्यालय में खड़े भाजपा कार्यकर्ता उनकी ओर दौड़ पड़े।
इससे पूर्व नगर पालिका के इतिहास में पहली बार विपक्षी आप के पार्षदों ने पूरी रात सभागार में बिताई। बैठक में बोलने का मौका देने की मांग को लेकर वे पिछले 20 घंटे से हड़ताल पर हैं। हालांकि, रविवार को दोपहर 3 बजे उन्हें हॉल से निकालने का प्रयास किया गया, हालांकि शासकों के कहने पर। विपक्ष के मुताबिक सभागार में पहले पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए गए थे. मनपा के मार्शल और पुलिस ने बाद में हमें सभागार छोड़ने के लिए कहा, लेकिन हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी गई और हमें जबरन निकाल दिया गया। मार्शल ने पार्षद घनश्याम मकवाना का गला घोंट दिया। इतना ही नहीं महिला पार्षद कुंदन कोठिया के कपड़े भी फाड़ दिए। कानू गड़िया को मारा गया और उनके कपड़े फाड़ दिए गए, जबकि रचना हिरपारा को मुट्ठी से मुंह में मारा गया। सभी को इलाज के लिए शमीयर ले जाया गया।विपक्षी सदस्यों का आरोप है कि यह कृत्य शासकों के इशारे पर किया गया था और पुलिस ने शिकायत भी नहीं की थी।

Tags: